विधानसभा चुनाव 2023

बिहार चुनावः जुमला फेंकना होता तो 10 लाख नहीं एक करोड़ नौकरी बोलता, तेजस्वी ने नीतीश को दिया जवाब

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार ने कुछ नहीं किया है। नीतीश कुमार एक कारखाना नहीं लगवा सके। बिहार में 4.5 लाख सरकारी पद खाली हैं। अगर हम सत्ता में आए तो इन खाली पदों पर नियुक्तियां होंगी। महागठबंधन की सरकार सबको साथ लेकर चलेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी तेजस्वी यादव लगातार सीएम नीतीश कुमार के हमलों का तीखा जवाब दे रहे हैं। तेजस्वी के 10 लाख रोजगार देने के वादे पर नीतीश के हमले का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगर झूठा वादा करना होता तो करोड़ों का वादा करते।

Published: 21 Oct 2020, 11:17 PM IST

एक न्यूज चैनल से बातचीत में तेजस्वी ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार ने कुछ नहीं किया है। नीतीश कुमार एक कारखाना नहीं लगवा सके। दस लाख नौकरी देने का हमने झूठा वादा नहीं किया है। अगर वादा करना होता तो करोड़ों का वादा करते। बिहार में 4.5 लाख सरकारी पद खाली हैं। अगर हम सत्ता में आए तो इन खाली पदों पर नियुक्तियां होंगी।

Published: 21 Oct 2020, 11:17 PM IST

इससे पहले बुधवार को रोहतास के दिनारा में एक चुनावी सभा के दौरान तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब थक गए हैं, उनसे बिहार संभल नहीं रहा है। उन्होंने खुद को ठेठ बिहारी बताते हुए एक बार मौका देने की अपील की। तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन की सरकार बिना भेदभाव के काम करेगी और सबको साथ लेकर चलेगी। उन्होंने कहा कि अगर महागठबंधन सत्ता में आई तो पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी देने के निर्णय लिया जाएगा।"

Published: 21 Oct 2020, 11:17 PM IST

सभा के दौरान तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनते ही नियोजित शिक्षकों की समान काम के बदले समान वेतन की काफी पुरानी मांग पूरी की जाएगी और साथ ही सभी टोला सेवक, विकास मित्र, आंगनबाड़ी सेविका और जीविका दीदियों की सेवा स्थायी की जाएगी। बिहार के अधिकांश विभागों में सरकारी पद रिक्त हैं, उन्हें तत्काल भरने की कार्रवाई की जाएगी।

Published: 21 Oct 2020, 11:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Oct 2020, 11:17 PM IST