विधानसभा चुनाव 2023

बिहार चुनावः वोटिंग के बीच पूर्णिया में RJD नेता के भाई की हत्या, ताबड़तोड़ फायरिंग से थर्रा उठा इलाका

तीसरे चरण के मतदान के बीच पूर्णिया में आरजेडी नेता बिट्टू सिंह के भाई बेनी सिंह पर अंधाधुंध फायरिंग कर अपराधियों ने हत्या कर दी है। घटना धमदाहा विधानसभा क्षेत्र के सरसी की है, जहां इस वारदात से हड़कंप मच गया है। इस बीच लोगों ने हंगामा भी किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

अब तक शांति के साथ गुजर रहा बिहार विधानसभा का चुनाव तीसरे और अंतिम चरण के खत्म होते-होते रक्तरंजित हो गया। शनिवार को तीसरे चरण के मतदान के बीच पूर्णिया जिले के धमदाहा विधानसभा क्षेत्र में आरजेडी नेता बिट्टू सिंह के भाई बेनी सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है।

Published: 07 Nov 2020, 6:04 PM IST

मिली जानकारी के अनुसार धमदाहा विधानसभा सीट के लिए हो रहे मतदान के लिए आरजेडी नेता के भाई बेनी सिंह क्षेत्र में बूथों के चक्कर लगा रहे थे, जैसे ही वह सरसी गांव स्थित मतदान केंद्र पहुंचे, वैसे ही तीन से चार बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर गिर पड़े।

Published: 07 Nov 2020, 6:04 PM IST

अचानक हुए इस हमले से हतप्रभ बेनी सिंह के समर्थक फौरन उन्हें समीप के अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अपराधियों की पकड़ने के लिए टीम गठित कर दिया है।

मतदान के बीच हुई इस वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया है। घटना को लेकर पुलिस-प्रशासन पर सवाल उठने लगे हैं। वारदात के बाद, राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने ट्वीट कर कहा कि बिहार में नीतीश कुमार का राक्षस राज स्पष्ट तौर पर दिख रहा है।

Published: 07 Nov 2020, 6:04 PM IST

बता दें कि शनिवार को बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान हो रहा है। इस चरण में राज्य के 15 जिलों की 78 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है, जिसमें कुल 1204 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसी चरण में पूर्णिया जिले में भी वोटिंग हो रही है, जहां के धमदाहा क्षेत्र में वोटिंग के दौरान ही दमाशों ने बेनी सिंह की हत्या कर दी।

Published: 07 Nov 2020, 6:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Nov 2020, 6:04 PM IST