विधानसभा चुनाव 2023

बिहार चुनावः किरकिरी के बाद बीजेपी के स्टार प्रचारकों में रूड़ी-शाहनवाज शामिल, पर रवि किशन अब भी गायब

दूसरे चरण के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों में रूड़ी और शाहनवाज हुसैन का नाम तो है, लेकिन पार्टी ने अभिनेता से नेता बने जौनपुर से सांसद रवि किशन को स्टार प्रचारकों की दूसरी सूची में भी शामिल नहीं किया। पहले चरण के स्टार प्रचारकों में भी उनका नाम नहीं था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के लिए बीजेपी ने अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची शनिवार को जारी कर दी। दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूड़ी का नाम शामिल कर लिया गया है। पहले चरण के स्टार प्रचारकों की सूची में इन दोनों नाम नहीं थे, जिसके बाद कई तरह के कयास लग रहे थे। रूड़ी ने तो सार्वजनिक तौर पर नाराजगी जताई थी।

Published: 18 Oct 2020, 12:04 AM IST

बीजेपी द्वारा शनिवार को दूसरे चरण के लिए जारी स्टार प्रचारकों की सूची में पहले नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है, जबकि उनके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी का नाम है। नड्डा बिहार में गया, रोहतास जिले में चुनावी रैली को संबोधित भी कर चुके हैं। वहीं पीएम मोदी 23 अक्टूबर से बिहार में चुनावी दौरा करने वाले हैं।

Published: 18 Oct 2020, 12:04 AM IST

30 स्टार प्रचारकों की सूची में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार चुनाव के प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस, राधामोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी, अश्विनी कुमार चौबे, नित्यानंद राय, धर्मेद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ, रघुवर दास, मनोज तिवारी, राजीव प्रताप रूड़ी, शाहनवाज हुसैन और बाबूलाल मरांडी प्रमुख नाम हैं।

Published: 18 Oct 2020, 12:04 AM IST

दूसरे चरण में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में रूड़ी और शाहनवाज हुसैन के नाम तो शामिल हो गए, लेकिन पार्टी ने अभिनेता से नेता बने और जौनपुर से सांसद रवि किशन को स्टार प्रचारकों की दूसरी सूची में भी शामिल नहीं किया है। पहले चरण के भी स्टार प्रचारकों की सूची में भी रवि किशन का नाम नहीं था।

बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 18 Oct 2020, 12:04 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Oct 2020, 12:04 AM IST