विधानसभा चुनाव 2023

छत्तीसगढ़ चुनावः कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट जारी की, 53 उम्मीदवारों के नाम शामिल, देखें किसे कहां से मिला टिकट

इसके पहले कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को नवरात्रि के पहले दिन 30 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें सीएम भूपेश बघेल को पाटन से, डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को अंबिकापुर से उम्मीदवार घोषित किया गया था। इसके बाद आज दूसरी सूची जारी कर दी गई।

छत्तीसगढ़ चुनावः कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट जारी की, 53 उम्मीदवारों के नाम शामिल
छत्तीसगढ़ चुनावः कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट जारी की, 53 उम्मीदवारों के नाम शामिल फोटोः सोशल मीडिया

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 53 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले 30 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे। राज्य में कुल 90 सीटें हैं।  इस प्रकार कांग्रेस ने अभी तक 83 नामों का एलान कर दिया है। अब केवल 7 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशियों का ऐलान बाकी है।

Published: undefined

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 53 उम्मीदवारों के नाम हैं। इनमें दुर्ग जिले की चार विधानसभा सीटों में से दुर्ग शहर से अरुण वोरा, अहिवारा से निर्मल कोसरे भिलाई नगर से देवेंद्र यादव और वैशाली नगर से मुकेश चंद्राकर को उम्मीदवार बनाया गया है। इसी तरह सूची में बिलासपुर जिले के बिलासपुर से शैलेष पांडे, कोटा से अटल श्रीवास्तव, बेलतरा से विजय केशरवानी, बिल्हा से सियाराम कौशिक, मस्तूरी से दिलीप लहरिया और तखतपुर सीट से रश्मि सिंह को टिकट मिला है।

Published: undefined

इसी तरह पार्टी ने रायपुर दक्षिण से महंत रामसुंदर दास और रायपुर ग्रामीण से विधायक सत्यनारायण शर्मा के बेटे पंकज शर्मा, रायपुर पश्चिम से विकास उपाध्याय को उम्मीदवार घोषित किया है। इसी तरह अभनपुर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धनेंद्र साहू, राजिम से अमितेष शुक्ला को, कुरूद से बीजेपी के अजय चंद्राकर के खिलाफ तारिणी चंद्राकर को उतारा गया है। रामानुजगंज से डॉ. अजय तीर्की, सामरी से विजय पैकरा, रायगढ़ से प्रकाश शक्राजीत नायक को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

Published: undefined

इसके पहले कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को नवरात्रि के पहले दिन 30 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। जिसमें सीएम भूपेश बघेल को पाटन से, डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को अंबिकापुर से उम्मीदवार घोषित किया गया था। सीएम बघेल ने पहले ही कहा था कि नवरात्रि के पहले दिन पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। इसके बाद आज दूसरी सूची जारी कर दी गई। अब केवल 7 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित होने बाकी हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined