विधानसभा चुनाव 2023

कल से रायबरेली के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगी प्रियंका गांधी, कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में करेंगी प्रचार

इस बार सभी 6 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए बीजेपी पूरी ताकत से कांग्रेस के गढ़ में जोर लगा रही है। लगातार बीजेपी के बड़े नेता रायबरेली का दौरा कर रहे हैं। खासतौर से ऊंचाहार पर नजरें हैं, जहां पर मोदी लहर में भी समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल कर ली थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी शनिवार से पार्टी का गढ़ कही जाने वाली रायबरेली सीट के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगी। इस दौरान प्रियंका रायबरेली के कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव अभियान में हिस्सा लेंगी।

Published: undefined

कांग्रेस के अनुसार पहले दिन प्रियंका गांधी जोहवा शर्की, गुरबक्शगंज, कोरांव और डलमऊ में नुक्कड़ सभा करेंगी। साथ ही शनिवार शाम में सरेनी में एक जनसभा में हिस्सा लेंगी और सेमरी में स्वागत समारोह में हिस्सा लेंगी। इसके बाद लालगंज में डोर टू डोर अभियान के तहत प्रचार करेंगी। इसके बाद दूसरे दिन रविवार को सदर विधानसभा और ऊंचाहार में जनसभा को संबोधित करेंगी।

Published: undefined

खास बात ये है कि 19 फरवरी यानी शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह भी रायबरेली दौरे पर जा रहे हैं। दरअसल कांग्रेस का गढ़ कही जाने वाली रायबरेली में उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भर के नेताओं की नजरें हैं। रायबरेली में 6 विधानसभा की सीटें सदर, सरेनी, ऊंचाहार, बछरावां, सलोन और हरचंदपुर हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में 2 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। जबकि तीन विधानसभा सीटों पर बीजेपी को जीत हासिल हुई थी। वहीं एक सीट समाजवादी पार्टी जीती थी।

Published: undefined

इस बार 6 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए बीजेपी पूरी ताकत से कांग्रेस के गढ़ में जोर लगा रही है। लगातार बीजेपी के बड़े नेता रायबरेली का दौरा कर रहे हैं। खासतौर से ऊंचाहार विधानसभा में बड़े नेताओं की नजरें हैं, क्योंकि यह वही सीट है, जहां पर मोदी लहर में समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल कर ली थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined