देश

दिल्ली में महिलाओं को भाई दूज का तोहफा, मार्शल तैनाती के साथ DTC बसों में फ्री सफर शुरू

फ्री यात्रा के साथ महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बसों में मार्शल तैनात किए गए हैं जो आपात स्थिति से निपटने के साथ-साथ बीमार यात्रियों की भी मदद करेंगे। ये सभी मार्शल शिफ्ट के मुताबिक बसों में अपनी सेवाएं देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भाई दूज के मौके पर दिल्ली सरकार ने महिलाओं को डीटीसी बसों में फ्री यात्रा करने की सौगात दी है। मंगलवार से महिलाएं डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। रक्षाबंधन से पहले किए गए अपने वादे के मुताबिक केजरीवाल ने भाई दूज पर महिलाओं को यह खास तोहफा दिया है। हालांकि जो महिलाएं टिकट खरीदना चाहें वो खरीद भी सकती हैं।

Published: undefined

केजरीवाल ने अपने ट्विटर पर कहा, “आज सुबह से दिल्ली में महिलाओं की बस यात्रा मुफ्त हो गई है। महिला सुरक्षा, सशक्तिकरण और अर्थव्यवस्था में महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ाने की ओर ये एक ऐतिहासिक कदम है। इस विषय पर मेरे विचार मैं देश के सामने आज सुबह 11 बजे AK App द्वारा रखूंगा। आप सब जरूर देखें।

Published: undefined

महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बसों में मार्शल तैनात किए गए हैं जो आपात स्थिति से निपटने के साथ-साथ बीमार यात्रियों की भी मदद करेंगे। सोमवार को केजरीवाल ने कहा था, “जनता, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए मंगलवार से दिल्ली में सभी बसों में मार्शल तैनात किए जाएंगे। इसके लिए करीब 13 हजार बस मार्शलों की भर्ती की गई है।”

Published: undefined

बता दें कि अब से पहले केवल डीटीसी बसों में शाम के समय ही मार्शल मौजूद होते थे। लेकिन अब डीटीसी के साथ-साथ कलस्टर बसों में भी मार्शल तैनात होंगे। ये सभी मार्शल शिफ्ट के मुताबिक बसों में अपनी सेवाएं देंगे।

Published: undefined

सोमवार को दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में सीएम केजरीवाल ने नवनियुक्त मार्शलों से कहा था, “अगर कोई भी व्यक्ति बस में महिला के साथ किसी भी तरह का दुर्व्यवहार करें या कोई भी गड़बड़ करें, तो आप स्वतंत्र है आपसे जो हो सके वो करना।” उन्होंने आगे कहा, “बस में बैठी हर एक महिला को ऐसा लगना चाहिए कि वह पूरी तरह से सुरक्षित है और अगर कोई घटना होती है तो उसकी सुरक्षा के लिए उसका भाई मौजूद है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ