देश

दरभंगा-एम्स की जमीन को मोदी सरकार ने किया रद्द, नीतीश बोले- ये लोग हटेंगे, तभी अच्छा काम होगा

दरभंगा में प्रस्तावित एम्स के लिए राज्य सरकार द्वारा दी गई जमीन लेने से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इनकार कर दिया है, पत्रकारों के इस सवाल पर कि ऐसा क्यों हुआ? नीतीश कुमार ने कहा, "किसी को कुछ मालूम नहीं है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

केंद्र सरकार द्वारा दरभंगा-एम्स के लिए प्रस्तावित जमीन को रद्द (रिजेक्ट) किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो टूक कहा कि "अब ये लोग हटेंगे तभी अच्छा काम होगा।" पटना में एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। दरभंगा में प्रस्तावित एम्स के लिए राज्य सरकार द्वारा दी गई जमीन लेने से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इनकार कर दिया है, पत्रकारों के इस सवाल पर कि ऐसा क्यों हुआ? नीतीश कुमार ने कहा, "किसी को कुछ मालूम नहीं है।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "अभी जो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, जब वे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री थे, तो हमने उनसे कहा था कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल को ही एम्स बनाएंगे। लेकिन, केंद्र सरकार ने बाद में तय कर दिया कि दूसरी जगह बनाया जाएगा। इसके बाद हमने जमीन तय कर दी। दरभंगा में जो नई जगह चुनी गई है, वो काफी अच्छी है, कोई भी जाकर देख सकता है।"

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां जो दो लेन का रास्ता है, उसको भी बढ़ाकर फोर लेन किया जाएगा। ये जगह पढ़ाई के लिए अच्छी हो जाएगी और बाहर से यहां आनेवालों को भी काफी सहूलियत होगी।

उन्होंने किसी का नाम लिए बिना केंद्र सरकार पर भड़कते हुए कहा, "उनलोगों के बारे में मुझे कुछ नहीं कहना है। जब हम कोई अच्छा काम के लिए सुझाव देंगे तो भी वे लोग नहीं सुनेंगे। जब ये लोग हट जाएंगे, तभी फिर अच्छा-अच्छा काम होगा।"

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल बिहार का दूसरा सबसे पुराना अस्पताल है, जिसका जल्द ही विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दिमाग में कुछ और बात होगी। दरभंगा के शोभन में स्थित जगह एम्स के लिए सबसे बेहतर है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined