देश

बिहार : JDU ने अजय आलोक सहित कई नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप

बिहार जनता दल (यूनाइटेड) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में प्रवक्ता डॉ अजय आलोक सहित चार नेताओं को पार्टी पद से मुक्त करते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार जनता दल (यूनाइटेड) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में प्रवक्ता डॉ अजय आलोक सहित चार नेताओं को पार्टी पद से मुक्त करते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया। सभी राज्यसभा के टिकट से बेदखल किए गए केंद्रीय मंत्री आर सी पी सिंह के करीबी बताए जा रहे हैं।

Published: undefined

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने मंगलवार को पार्टी के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, प्रदेश महासचिव विपिन कुमार यादव, प्रदेश प्रवक्ता डॉक्टर अजय आलोक और भंग समाज सुधार सेनानी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जितेंद्र नीरज को पार्टी के सभी पदों से मुक्त करते हुए जेडीयू की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिए जाने की घोषणा की।

Published: undefined

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ये सभी लोग सिर्फ पार्टी विरोधी गतिविधियों में ही शामिल नहीं हो रहे थे, बल्कि उनकी हरकतों के कारण कार्यकतार्ओं के बीच भी गलत मैसेज जा रहा था, जिससे भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही थी। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए यह कदम उठाया गया है।

Published: undefined

उल्लेखनीय है कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने कुछ दिन पूर्व ही एक पत्र जारी कर पार्टी के सदस्यों को चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि पार्टी विरोधी कार्य करने वालों पर सख्त कारवाई की जाएगी।

Published: undefined

इधर, सूत्रों का कहना है कि पार्टी आर सी पी सिंह समर्थकों की सूची तैयार कर ली है, अब उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने की शुरूआत कर दी गई है। कहा जा रहा है जल्द ही कुछ और नेताओं पर गाज गिरेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined