देश

बिहार: शादी वाले घर में शराब को लेकर पुलिस की छापेमारी, नीतीश, राबड़ी आमने-सामने, देखें वायरल वीडियो

बिहार में एक शादी वाले घर में शराब को लेकर पुलिस द्वारा की गई छापेमारी का वीडियो वायरल होने के बाद सत्ता और विपक्ष आमने-सामने आ गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार में एक शादी वाले घर में शराब को लेकर पुलिस द्वारा की गई छापेमारी का वीडियो वायरल होने के बाद सत्ता और विपक्ष आमने-सामने आ गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि पुलिस को ऐसी सूचना मिल रही है कि शादी वैगरह में भी शराब पीने का इंतजाम रहता है। जब पुलिस को सूचना मिल रही है, उसके हिसाब से जा रहे हैं। इसमें डर की कोई बात नहीं है। इधर, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने इसे तानाशाही बताते हुए कहा कि यह निजता का हनन है।

Published: undefined


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि शराब पीना गलत काम है। अनैतिक कार्य है। पत्रकारों ने जब उनसे शादी वाले घरों में छापेमारी के संबंध में पूछा तब उन्होंने कहा, "ऐसी शिकायतें पुलिस को मिली हैं कि शादी वैगरह कार्यक्रम में भी शराब पीने का इंतजाम रहता है। जब पुलिस को सूचना मिल रही है, उसके हिसाब से जा रहे हैं। इसमें किसी को चिंता नहीं करनी चाहिए। जब पीते ही नहीं हैं तो क्या दिक्कत है।"

Published: undefined

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि किसी को सूचना मिली होगी, पुलिस भेजी गयी होगा। इसकी जानकारी हम लोगों को नहीं है। उन्होंने कहा कि यह जानकारी लेते हैं। उन्होंने कहा कि यह जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन की है। शराब पर रोक लगाना है। इधर, इस वीडियो वायरल के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार निशाना साधा है।

Published: undefined

पूर्व मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "बिहार पुलिस शराबबंदी के नाम पर बिना महिला पुलिसकर्मियों के दुल्हन के कमरों और कपड़ों की तलाशी ले रही है। यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है। बिहार में शराब कैसे और क्यों पहुंच रही है, कौन पहुंचा रहा है? उसकी जांच और खोजबीन नहीं लेकिन उल्टा सनकी सरकार महिलाओं को ही परेशान कर रही है?"

Published: undefined

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "अब लोग शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाएं। बिहार पुलिस, शराब माफिया और सरकार के गठजोड़ से ये खुद शराब मंगवाते, बेचते और बिकवाते हैं। उस पर कार्रवाई ना करने की बजाय आम नागरिकों को परेशान करना, उनकी निजता का उल्लंघन कर उनके निजी जीवन में अतिक्रमण करना कौन सा कानून है? मुख्यमंत्री जवाब दें।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined