देश

महबूबा मुफ्ती की तरह क्या नीतीश कुमार को भी दगा देगी बीजेपी?

गुजरात के वडोदरा में कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जिस ढंग से बीजेपी ने पीडीपी से समर्थन वापस लेकर महबूबा सरकार को गिरा दिया, ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि बिहार में भी बीजेपी ऐसा नहीं करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया जम्मू-कश्मीर के बाद बिहार में सरकार गिरा सकती है बीजेपी

जम्मू-कश्मीर में सरकार गिराने के बाद अब इस बात की हलचल तेज हो गई है कि बीजेपी बिहार में भी जेडीयू प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार गिरा सकती है। इस बात का दावा बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने किया है। गुजरात के वडोदरा में शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जिस ढंग से बीजेपी ने पीडीपी से समर्थन वापस लेकर महबूबा सरकार को गिरा दिया, ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि बिहार में भी बीजेपी ऐसा नहीं करेगी।

शक्ति सिंह गोहिल के बयान को गंभीरता से लिया जा रहा है। क्योंकि जेडीयू का बीजेपी से लोकसभा सीटों और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर तनातनी चल रही है। नीतीश कुमार इस बात पर अड़े हुए हैं कि केंद्र की मोदी सरकार बिहार को स्पेशल राज्य का दर्जा दे, लेकिन मोदी सरकार नीतीश कुमार की मांग को गंभीरता से नहीं ले रही है। यही नहीं दोनों ही दलों के बीच आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार की लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर भी रस्साकशी चल रही है।

Published: 24 Jun 2018, 6:05 PM IST

अभी कुछ दिन पहले ही जेडीयू ने बिहार लोकसभा की 40 सीटों में से खुद को कम से कम 25 सीटें दिए जाने की मांग की थी। साथ ही यह भी कहा था कि लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार ही चेहरा होंगे। दोनों ही पार्टियां चुनाव से पहले अपनी-अपनी रणनीति बना रही हैं। ऐसे में अगर बीजेपी जेडीयू से बिहार में समर्थन वापस ले लेती है तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी। ऐसा भी कहा जा रहा है कि मौके की नजाकत को देखते हुए नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने को मुद्दा बनाकर बीजेपी से नाता तोड़कर सरकार को छोड़ सकते हैं।

Published: 24 Jun 2018, 6:05 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Jun 2018, 6:05 PM IST