देश

आर्थिक संकट से ध्यान भटकाने के लिए तरह-तरह के षड्यंत्र कर रही बीजेपी, फर्जी घटनाएं किए जा रहे वायरल: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी देश में आर्थिक संकट से ध्यान हटाने के लिए तरह-तरह के षड्यंत्र कर रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी देश में आर्थिक संकट से ध्यान हटाने के लिए तरह-तरह के षड्यंत्र कर रही है। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा, "पिछले 13 दिनों के दौरान पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 11 बार बढ़ोतरी हुई है। रसोई गैस की कीमतों में भी अत्यधिक वृद्धि हुई है। देश एक गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है। सरकार को सभी दलों के साथ बैठकें करनी चाहिए, चर्चा करनी चाहिए, लेकिन देश की सत्ताधारी पार्टी इस आर्थिक संकट से जनता का ध्यान हटाने के लिए साजिशों का सहारा ले रही है।"

Published: 04 Apr 2022, 11:01 PM IST

ममता ने यह भी कहा कि लोगों को भड़काने के लिए देश में कई फर्जी घटनाक्रम वायरल किए जाते हैं। उन्होंने कहा, "अक्सर लोग प्रामाणिकता की जांच किए बिना उस पर प्रतिक्रिया देते हैं। मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जाती है, लेकिन मुझे पता है कि इसका मुकाबला कैसे करना है।"

Published: 04 Apr 2022, 11:01 PM IST

उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों के शैक्षणिक भविष्य को लेकर केंद्र सरकार चुप है। ममता ने कहा, "केंद्र सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए, ताकि यूक्रेन के छात्र देश में अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें। मैंने इस मामले में केंद्र सरकार को पहले ही लिखा है। हालांकि, मुझे अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है, लेकिन मैंने फैसला किया है कि राज्य सरकार को पश्चिम बंगाल के उन छात्रों के लिए भी व्यवस्था करनी चाहिए, जो यूक्रेन से लौटे हैं।"

Published: 04 Apr 2022, 11:01 PM IST

हाल ही में एक वीडियो में आलिया विश्वविद्यालय के एक निष्कासित छात्र गियासुद्दीन मंडल को कुलपति को गाली देते दिखाया गया है और उसका संबंध तृणमूल कांग्रेस से होने की बात कही जा रही है। इस बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार करके त्वरित कार्रवाई की है। उन्होंने कहा, "छात्रों को कुछ शिकायतें हो सकती हैं। उनमें से एक ने वी-सी के साथ दुर्व्यवहार किया, जिसके लिए उसे गिरफ्तार किया गया है।"

Published: 04 Apr 2022, 11:01 PM IST

इस बीच, कुलपति मोहम्मद अली ने कहा कि इस गंभीर अपमान के बाद वह अब आलिया विश्वविद्यालय में बने रहने के इच्छुक नहीं हैं। उन्होंने कहा, "मैं जादवपुर विश्वविद्यालय वापस जाना चाहता हूं और मैंने इस संबंध में जेयू के अधिकारियों को भी लिखा है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 04 Apr 2022, 11:01 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Apr 2022, 11:01 PM IST