देश

बीजेपी ने देश के भ्रष्टाचारियों, अपराधियों, माफिया को अपने गोदाम में रखा, अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एटा लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए 'चुनावी बॉण्ड' का मुद्दा भी उठाया और दावा किया कि मौजूदा महंगाई की वजह चंदे के रूप में की गई यह वसूली है।

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने देश के भ्रष्टाचारियों, अपराधियों, माफिया को अपने गोदाम में रख लिया है।
अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने देश के भ्रष्टाचारियों, अपराधियों, माफिया को अपने गोदाम में रख लिया है। फोटो: @samajwadiparty

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर भ्रष्टाचार को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को यहां कहा कि बीजेपी ने देश के सभी ‘‘भ्रष्‍टाचारियों, अपराधियों और माफिया’’ को अपने गोदाम में रख लिया है।

सपा प्रमुख ने एटा लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए 'चुनावी बॉण्ड' का मुद्दा भी उठाया और दावा किया कि मौजूदा महंगाई की वजह चंदे के रूप में की गई यह वसूली है।

Published: undefined

यादव ने आरोप लगाया, ''बीजेपी ने जो चंदा लिया वह चंदा नहीं है, बल्कि वह वसूली है...और बीजेपी के लोग चुनावी बॉण्ड के बारे में बात नहीं करना चाहते।''

उन्होंने कहा, ''देश में जितने भी भ्रष्‍टाचारी, अपराधी, माफिया हैं, बीजेपी ने उन्हें अपने गोदाम में रख लिया। उसने इतना बड़ा गोदाम बनाया कि हर दल के लोगों को इसमें जगह दे दी। बैंकों को लूटने और उसके साथ धोखाधड़ी करने वाले लोग बीजेपी में शामिल हो गए हैं।''

Published: undefined

सपा प्रमुख ने राज्य की मौजूदा बीजेपी सरकार पर साजिश के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं का प्रश्न पत्र लीक करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह ऐसा इसलिए करती है ताकि युवाओं को नौकरी न देनी पड़े।

उन्होंने युवाओं से संपर्क साधने की कोशिश करते हुए कहा कि बीजेपी के लोगों ने नौकरी और रोजगार तो छीना ही, आपका (युवाओं का) एक-तिहाई जीवन भी बर्बाद कर दिया।

उन्होंने कहा कि नौकरी और रोजगार न मिलने से युवाओं का भविष्य अंधकार में है, और उनकी जल्द शादी होने की संभावना भी कम नजर आ रही है।

Published: undefined

सपा प्रमुख ने केंद्र की बीजेपी नीत सरकार द्वारा पूंजीपतियों और उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के सत्ता में आने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

यादव ने यह भी कहा कि अग्निपथ योजना से देश की सीमाओं की सुरक्षा नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के सत्ता में आने पर इस व्यवस्था को खत्म कर पुरानी व्यवस्था (स्थायी भर्ती) लागू की जाएगी।

Published: undefined

उन्होंने पुलिसकर्मियों से भी संपर्क साधने की कोशिश करते हुए कहा कि ‘‘खाकी वर्दी’’ वाले सोचते हैं कि इनकी नौकरी स्थायी है, लेकिन बीजेपी यदि फिर से सत्ता में आ गई तो इनकी नौकरी तीन साल की हो जाएगी।

हाल के दिनों में अपने कई सहयोगियों के पार्टी छोड़कर अन्यत्र जाने पर सपा अध्यक्ष ने यह भी कहा, "जो लोग जा रहे हैं, उन्होंने हमें नहीं छोड़ा है। हम चुनाव जीतेंगे और उन्हें फिर अपने साथ में लाएंगे।"

उन्होंने दावा किया कि पहले चरण से ही 'इंडिया गठबंधन' बढ़त बना चुका है और जो पश्चिम से हवा चली है और यहां (तीसरे चरण के चुनाव क्षेत्रों) से गुजर कर जाएगी। हमें पूरा भरोसा है कि यहां के नौजवान, किसान बीजेपी का पूरा का पूरा सफाया करेंगे।''

Published: undefined

यादव ने मुनाफाखोरी और जमाखोरी का सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के संरक्षण में पूंजीपति गोदाम बनाकर किसानों की पैदावार खरीद रहे और उन्हीं गोदामों में किसानों की पैदावार रखकर बाजार को नियंत्रित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब किसान की फसल तैयार होती तो ये सस्‍ते दामों पर खरीद रहे और जब बाजार में भाव बढ़ जाता तो ये उद्योगपति मुनाफा कमा रहे हैं।

यादव ने सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त दिये जाने वाले राशन की चर्चा करते हुए कहा कि ये लोग जो गरीबों को राशन दे रहे हैं, वह उनके स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि संपन्न लोग शहर में पौष्टिक आटा खा रहे हैं और इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो हम पौष्टिक आटा के साथ आपका मोबाइल चले, उसके लिए फ्री डाटा भी देंगे।

यादव ने मतदाताओं से संविधान और आरक्षण बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को जिताने की अपील करते हुए कहा कि संविधान खत्म हुआ तो आपको वोट देने का अधिकार नहीं रह जाएगा।

उन्होंने कहा कि एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के लोग पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) परिवार से घबरा गये हैं।

Published: undefined

बीजेपी द्वारा परिवारवाद का आरोप लगाये जाने पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि ये जो लोग परिवारवाद-परिवारवाद चिल्ला रहे हैं, वे हमारे पीडीए परिवार से घबरा गये हैं। यह पीडीए परिवार एनडीए को हराने जा रहा है।

महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ‘‘आरक्षण और संविधान’’ बचाने के लिए पूरी ताकत से सपा को जिताने में जुटी हुई है।

एटा में, पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह के पुत्र राजवीर सिंह बीजेपी उम्मीदवार हैं जिनके खिलाफ कांग्रेस समर्थित समाजवादी पार्टी के देवेश शाक्य चुनाव मैदान में हैं।

कल्‍याण सिंह अपनी जन क्रांति पार्टी से 2009 में एटा से चुनाव जीते थे, जबकि उनके पुत्र राजवीर सिंह 2014 और 2019 में यहां बीजेपी प्रत्याशी के रूप में निर्वाचित हुए थे। एटा में, लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सात मई को मतदान होना है।

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined