देश

महाराष्ट्र में सरकार बनाने से बीजेपी का इनकार, राज्यपाल से मिलने के बाद कहा- शिवसेना ने किया जनादेश का अपमान

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, “हम राज्य में सरकार नहीं बना रहे हैं। ये जनादेश एक साथ काम करने के लिए दिया गया था। अगर शिवसेना इसका अनादर करना चाहती है और कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बनाना चाहती है तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पिछले तीन हफ़्तों से चल रही राजनीतिक हलचलों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने एक बड़ा बयान दिया है। रविवार को राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी के न्योते के बाद बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाने से मना कर दिया है। पार्टी ने कहा है कि उनके पास सरकार बनाने के लिए संख्या नहीं है और एसे में वे अकेले सरकार नहीं बना सकते।

Published: undefined

पार्टी की कोर कमेटी की मीटिंग के बाद देवेंद्र फडण्वीस भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेताओं के साथ राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे थे। महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के बाद कहा कि हम राज्य में सरकार नहीं बनाएंगे। क्योंकि हमारे पास पर्याप्त विधायक नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “हम राज्य में सरकार नहीं बना रहे हैं। ये जनादेश एक साथ काम करने के लिए दिया गया था। अगर शिवसेना इसका अनादर करना चाहती है और कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बनाना चाहती है तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।”

Published: undefined

इसी बीच भारतीय जनता पार्टी द्वारा सरकार न बनाने को लेकर दिए गए बयान के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे जी ने आज स्पष्ट कहा कि मुख्यमंत्री शिवसेना के होंगे। अगर उद्धव जी ने ऐसा कहा है, तो इसका मतलब है कि किसी भी कीमत पर शिवसेना से सीएम होंगे।”

Published: undefined

इससे पहले महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बड़ा देते हुए कहा था, “अगर बीजेपी-शिवसेना सरकार बनाती हैं, तो हम विपक्ष में बैठेंगे। अगर वे सरकार नहीं बनाती हैं तो कांग्रेस-एनसीपी सरकार बनाने की कोशिश करेंगी। हमने राज्य में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए 12 नवंबर को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined