देश

मलयालम पत्रिका में स्तनपान की तस्वीर को लेकर ‘गृहलक्ष्मी’ और मॉडल पर केस दर्ज, अश्लीलता का आरोप 

मलयालम पत्रिका ‘गृहलक्ष्मी’ के आवरण पर स्तनपान कराती मॉडल गीलू जोसेफ की फोटो पर वकील विनोद मैथ्यू ने आपत्ति जताई है। उन्होंने मॉडल और पत्रिका के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  मलयालम पत्रिका गृहलक्ष्मी के कवरपेज पर स्तनपान कराती मॉडल गीलू जोसेफ

मलयालम पत्रिका ‘गृहलक्ष्मी’ के कवर पर बच्चे को स्तनपान कराती मॉडल गीलू जोसेफ और पत्रिका के खिलाफ एक वकील ने अश्लीलता फैलाने के आरोप में केस दर्ज कराया है। वकील विनोद मैथ्यू ने केरल के कोलम की सीजेएम कोर्ट में पत्रिका और मॉडल के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इस मामले में 16 मार्च को सुनवाई होगी।

वकील विनाद मैथ्यू ने कोल्लम सीजेएम कोर्ट में सेक्शन 3 और 4 के तहत केस दर्ज कराते हुए कहा है कि पत्रिका ने ऐसा करके महिलाओं के अश्लील चित्रण (रोकथाम) अधीनियम 1986 का उल्लंघन किया है।

‘गृहलक्ष्मी’ के संपादक ने सफाई देते हुए कहा है कि पत्रिका में माताओं की सार्वजनिक जगहों पर स्तनपान कराने की जरूरत के प्रति लोगों को जागरूक करना चाहती थी। पत्रिका के कवर पेज पर इस तस्वीर के साथ लिखा है कि माएं केरल से कह रही हैं, घूरो मत, हम स्तनपान कराना चाहती हैं।

पिछले हफ्ते मलयालम मॉडल गीलू जोसेफ की ‘गृहलक्ष्मी’ के कवर पेज पर स्तनपान कराते हुए फोटो ने सोशल मीडिया में सनसनी मचा दी थी। इस तस्वीर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई थी। कुछ लोग इसे सही बता रहे थे और कुछ लोगों ने इस तस्वीर पर आपत्ति जताते हुए विरोध दर्ज कराया।

Published: undefined

सोशल मीडिया पर लोगों ने तो यहां तक कह डाला कि इस तस्वीर मे मॉडल को मांग में सिंदूर लगाए हुए क्यों दिखाया गया है जबकि वह खुद ईसाई है?

इस तस्वीर पर मचे बवाल पर मॉडल का कहा था, “मैं वहीं करती हूं जो मुझे लगता है कि वह मेरे लिए ठीक है। मैं फेल हो सकती हूं लेकिन मुझे इसका कोई अफसोस नहीं है। महिलाओं को बिना किसी रोक और डर के आजादी के साथ स्तनपान कराना चाहिए। मैंने जो किया, उसका उन्हें कोई अफसोस नहीं है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined