देश

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा, ‘सरकार का नया नारा - खाऊंगा और खाने दूंगा, पैक करके ले जाने दूंगा’

कांग्रेस ने बैंकों घोटालों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जतिन मेहता मामले को लेकर कई दस्तावेज पेश किए और कहा कि काफी समय से फर्जीवाड़ा चल रहा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला 

बैंक घोटाले को लेकर एक बार फिर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस प्रवक्त रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “लगता है सरकार का नया नारा हो गया है कि खाऊंगा और खाने दूंगा और पैक करके ले जाने भी दूंगा।”

Published: 01 Mar 2018, 6:13 PM IST

रणदीप सुरजेवाला ने बैंकिंग घोटाले को लेकर कई दस्तावेज भी पेश किए। साथ ही उन्होंने कई कंपनियों की बैलेंस शीट के बारे में भी विस्तार से मीडिया के सामने आंकड़े रखे। उन्होंने दावा किया कि इस तरह का फर्जीवाड़ा काफी समय से चल रहा था। लेकिन सरकार ने इसे रोकने के लिए कुछ नहीं किया।

Published: 01 Mar 2018, 6:13 PM IST

सुरजेवाला ने जतिन मेहता मामले का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “जतिन मेहता और उनकी पत्नी बेहद आसानी से देश छोड़कर भाग गए। 2 जून, 2016 को भारतीय नागरिकता छोड़ने के बाद कैरेबियाई देश ‘सन्त किट्स और नेविस’ में जाकर बस गए, जिसके साथ भारत सरकार की कोई प्रत्यर्पण संधि ही नहीं है।

Published: 01 Mar 2018, 6:13 PM IST

जतिन मेहता को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार से 5 सवाल पूछे हैं।

1- जतिन मेहता ने बैंकों से 6712 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कैसे की?

2- सीबीआई ने 2017 में एफआईआर दर्ज क्यों नहीं किया जब बैंकों ने 2014 में सीबीआई में शिकायत दर्ज करा दी थी?

3- 2014-17 के बीच साढ़े तीन साल की अवधि में कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

4- सीबीआई/ईडी और अन्य एजेंसियों में शिकायतों के बावजदू गृह मंत्रालय ने उपयुक्त पुलिस सत्यापन किए बिना उन्हें देश छोड़कर जाने क्यों दिया?

5- मोदी सरकार द्वारा आज तक जतिन मेहता, उनकी पत्नी और अन्य लोगों के खिलाफ रेड कॉर्नर इंटरपोल नोटिस क्यों जारी नहीं किया गया? 

Published: 01 Mar 2018, 6:13 PM IST

जतिन मेहता का विनसम ग्रुप विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस के बाद देश में दूसरा सबसे बड़ा विलफुल डिफॉल्टर है। 5 साल पहले हीरा कारोबार जतिन मेहता के विनसम ग्रुप दर्जन भर बैंकों का बकाया नहीं चुका पाया था। स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के अंडरटेकिंग पर दर्जनभर से ज्यादा बैंकों ने विनसम को 6712 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था। इस घोटाले का सबसे ज्यादा असर उस वक्त भी पीएनबी को हुआ था।

Published: 01 Mar 2018, 6:13 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Mar 2018, 6:13 PM IST