देश

हर रोज़ 38 बेरोज़गार, 116 किसान कर रहे खुदकुशी, फिर चैन की नींद कैसे सो पाते हो सरकार- कांग्रेस का पीएम मोदी पर वार

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला केंद्र सरकार से पूछा कि देश में हर दिन 38 बेरोजगार और 116 किसान आत्महत्या कर रहे हों तो पीएम मोदी सो कैसे पाते हैं?'

 फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश की आर्थिक स्थिति बेहद ही खराब है। वहीं रही सही कसर बेरोजगारी ने पूरी कर दी है। इन्हीं सब मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला केंद्र सरकार से पूछा कि देश में हर दिन 38 बेरोजगार और 116 किसान आत्महत्या कर रहे हों तो पीएम मोदी सो कैसे पाते हैं?'

कांग्रेस नेता ने कहा कि 73 वर्षों में पहली बार अर्थव्यवस्था और आदमी दोनों की कमर तोड़ दी गई है। आर्थिक तबाही और वित्तीय आपातकाल में देश को धकेला जा रहा है। धड़ाम गिरती जीडीपी इसका जीता जागता सबूत है। नोटबंदी जीएसटी और देश बंदी मास्टर स्ट्रोक नहीं डिजास्टर स्ट्रोक साबित हुए है।

Published: undefined

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि 6 साल से एक्ट ऑफ़ फ्रॉड से अर्थव्यवस्था चलाने वाले अब एक्ट ऑफ़ गॉड के सिर मत्थे मढना चाह रहे हैं। जीडीपी की गिरावट आम लोगों को मारने जा रही है। लोगों का सरकार से, बैंक का सरकार से और सरकार का आरबीआई पर से भी विश्वास उठ चुका है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि गिरती डूबती पिछड़ती अर्थव्यवस्था के बीच जीएसटी में राज्यों का हिस्सा देने से केन्द्र सरकार ने मना कर दिया है। अगर प्रांतो का पैसा केन्द्र मार लेगी तो देश कैसे चलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार शासन का अधिकार खो चुकी है। मोदी सरकार सच्चाई का सामना करने से भाग रही है। 80 लाख लोगों ने पीएफ से 30 हज़ार करोड़ रुपया निकाला है। 6 करोड़ 30 लाख एमएसएमई ईकाइयों में से ज़्यादातर बंदी की कगार पर है।

Published: undefined

कांग्रेस पवक्ता ने सदन के कार्यवाही के दौरान प्रश्नकाल स्थगित करने के मामले पर भी मोदी सरकार हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार प्रजातंत्र और संसद दोनों का गला घोंटना चाह रही है। संसद को पंगु बना रही है। प्रश्नकाल को खारिज करने का निर्णय सरकार की तानाशाही का सबूत है। जब संसद बैठ सकती है तो फिर मंत्री खड़ा होकर जवाब क्यों नहीं दे सकते।

उन्होंने आगे कहा, 'प्रधानमंत्री कोरोना, चीन, अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी, किसान की आत्महत्या आदि पर जवाबदेही से बचना चाह रहे हैं। हम इसके खिलाफ संसद से भीतर और बाहर अपनी बात कहते रहेंगे।'

कोरोना को लेकर सरकार को घेरते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कोरोनो के हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं। अस्पताल के बेड खत्म हो चुके हैं। कृषि केन्द्रों पर मरीजों को भर्ती किया जा रहा है जहां कोई डाक्टर और इलाज नहीं। लगता है मोदी सरकार ने कोरोना मरीजों को आत्मनिर्भर छोड़ दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined