देश

राहुल गांधी ने पुलवामा के बाद भी जारी पीएम की रैलियों पर साधा निशाना, कहा- प्रचार के बिना 5 मिनट भी नहीं रह सकते मोदी

धुले में पुलवामा हमले का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा, “सीआरपीएफ टीम पर आतंकी हमला हुआ और कई जवान इसमें शहीद हो गए। लेकिन प्रधानमंत्री पुलवामा हमले के कुछ ही घंटे बाद फिर से रैलियां करने लगे।

फोटो: INC
फोटो: INC 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को महाराष्ट्र के दौरे पर थे। यहां उन्होंने दो जनसभा को संबोधित किया। शुक्रवार दोपहर मुंबई पहुंचने पर राहुल सबसे पहले दिवंगत कांग्रेस नेता गुरुदास कामत के घर उनके परिवार से मिलने पहुंचे। जहां उन्होंने श्रीमती महरुक कामत से मुलाकात की।

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने धुले में एक जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हमले के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं और नेताओं को सरकार के खिलाफ आलोचना करने से मना कर दिया था, लेकिन मोदी राजनीति करते रहे। राहुल ने कहा कि उन्हें देश की नहीं चुनाव की चिंता है। उन्होंने कहा, मोदी पीआर के बिना पांच मिनट भी नहीं रह सकते हैं।

Published: undefined

धुले में पुलवामा हमले का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा, "सीआरपीएफ टीम पर आतंकी हमला हुआ और कई जवान इसमें शहीद हो गए। इसके बाद मैंने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा कि सरकार के बारे और सरकार पर कोई भी आरोप नहीं लगाएगा। क्यूंकि देश में लड़ाई चल रही है। हिन्दुस्तान को एक साथ खड़ा होना है।" उन्होंने कहा- "बम गिरने बंद होंगे फिर से हम राजनीति शुरू कर देंगे। लेकिन प्रधानमंत्री पुलवामा हमले के कुछ ही घंटे बाद फिर से रैलियां करने लगे। वार मेमोरियल के उद्घाटन कार्यक्रम में गए और हमारे खिलाफ बोला। इसके बावजूद हमने एक शब्द उनके खिलाफ नहीं बोला।"

Published: undefined

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जनता से झूठा वादा करने का आरोप लगाते हुए कहा,"मैंने 2004 से राजनीति में हूं और एक भी झूठा वादा नहीं किया। मैं आपको चैलेंज करता हूँ कि प्रधानमंत्री का एक भी सच्चा वादा दिखा दो। अगर उसका वीडियो मिले तो मुझे भिजवा दो। प्रधानमंत्री ने हमेशा झूठे वादे किए। चाहे वह रोजगार को लेकर हो या काला धन वापस लाने को लेकार हो।"

धुले के बाद राहुल गांधी ने मुंबई में भी एक जनसभा को संबोधित किया। पहले राहुल गांधी की यह जनसभा मुंबई के दादर के शिवाजी मैदान पर होनी थी लेकिन अनुमति नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने बीकेसी के एमएमआरडी मैदान पर जनसभा करनी पड़ी। यहां भी राहुल गांधी पीएम मोदी पर जमकर बरसे। राहुल ने पीएम पर पुलवामा हमले पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, हमारे प्रधानमंत्री ने रैली में कहा कि पुलवामा हमले ने देश को एकजुट कर दिया। लेकिन फिर तुंरत ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला शुरू कर दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined