देश

ट्रंप के भारत दौरे के दौरान बंपर भर्ती, मोदी सरकार ने निकालीं 69 लाख नौकरी, सैलरी जानकर रह जाएंगे हैरान!

अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार के स्वागत के लिए अहमदाबाद को खूब सजाया जा रहा है। ट्रंप ने कहा है कि भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए करीब 70 लाख लोग जुट रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन यानी 24 फरवरी को भारत दौरे पर आने वाले हैं। इस दौरान वो अहमदाबाद और आगरा भी जाने वाले हैं। ट्रंप के स्वागत के लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। ट्रंप इस दौरे पर अपने परिवार के साथ आने वाले हैं। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवंका और दामाद जेरेड कुशनेर भी आने वाले हैं। अहमदाबाद में ट्रंप के परिवार का जोरदार स्वागत किया जाएगा। इसके लिए शहर को खूब सजाया जा रहा है। अमेरिका में अपने रैलियों में भी ट्रंप इस दौरे और अपने स्वागत की चर्चा कर रहे हैं। इस दौरे को लेकर कई बार बयान भी दे चुके हैं।

Published: 22 Feb 2020, 4:30 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार के स्वागत के लिए अहदाबाद को खूब सजाया जा रहा है। ट्रंप ने कहा है कि भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए करीब 70 लाख लोग जुट रहे हैं। अब कांग्रेस ने ट्रंप के दावे को रोजगार से जोड़ते हुए एक ट्वीट के जरिए मोदी सरकार पर तंज कसा है। कांग्रेस ने अपने ट्वीट में नौकरी का आवेदन की तरह एक प्रारुप पोस्ट किया है। जिसमें 69 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही गई है। इसमें लिखा है कि 24 फरवरी को 69 लाख लोगों की जरूरत है, जिनका काम होगा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दख कर हाथ हिलाना और सैलरी के रूम में अच्छे दिन देने की बात कही गई है।

Published: 22 Feb 2020, 4:30 PM IST

मोदी सरकार पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस ने लिखा, ‘एक अदृश्य समिति...लाखों युवाओं को रोजगार। होने जा रहा है वो...जो न कर पाई मोदी सरकार।” कांग्रेस ने अपने पोस्ट में लिखा है, ‘डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति।’ नौकरी के प्रकार में लिखा है, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को देख हाथ हिलाना।’ पदों की संख्या 69 लाख लिखी गई है। मेहनताने में 'अच्छे दिनों' को देने की बात कही गई है। तारीख, समय और जगह में 24 फरवरी, 2020 को दोपहर 12 बजे मोटेरा स्टेडियम का जिक्र किया गया है। इतना ही नहीं, ट्वीट के कैप्शन में लिखा है, ‘मोदी जी द्वारा 2 करोड़ नौकरी दिए जाने की घोषणा में से 69 लाख नौकरियों का ऐलान हो गया है। जल्दी अप्लाई करें।’

Published: 22 Feb 2020, 4:30 PM IST

बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। सबसे पहले वो अहमदाबाद पहुंचेंगे, जहां पीएम मोदी उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक उनका रोड शो होगा। मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। दावा किया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के दौरान पूरा स्टेडियम लोगों से भरा होगा। इस कार्यक्रम के बाद ट्रंप अपने परिवार के साथ आगरा ताजहमल का दीदार करने के लिए रवाना हो जाएंगे।

Published: 22 Feb 2020, 4:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Feb 2020, 4:30 PM IST