देश

लालू यादव के इस फॉर्मूले को लोग मान लें तो, ‘कोरोना वायरस को ‘आराम’ से हरा सकते हैं’

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक यह आंकड़ा 4,500 के करीब पहुंच चुका है। कोरोना वायर से बचने के लिए और इसे फैलने से रोकने के लिए बहुत जरूरी है कि लोग घरों से बाहर न निकले।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक यह आंकड़ा 4,500 के करीब पहुंच चुका है। वहीं मरने वालों की संख्या भी 100 के पार पहुंच गया है। कोरोना वायर से बचने के लिए और इसे फैलने से रोकने के लिए बहुत जरूरी है कि लोग घरों से बाहर न निकले। इसके लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया है। सभी राजनीतिक दल के बड़े नेता भी लोगों से अपील कर रहे हैं को वो अपने घर में ही रहें। वहीं राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी कोरोना वायरस को हराने के लिए एक जबरदस्त उपाय बताया है। लालू यादव ने अपने इस उपाय को ट्विटर के जरिए साझा किया है।

दरअसल लालू यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि हम कोरोना वायरस को आराम से हरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसे हराना चाहते हैं तो घर में आराम करिए। उन्होंने ट्वीट किया “ कोरोना वायरस को आराम से हरा सकते हैं, घर में रहिए... और आराम करिए”।

Published: 07 Apr 2020, 1:30 PM IST

गौरतलब है कि बिहार में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं और अगर ऐसे में लालू प्रसाद यादव जैसा बड़ा नेता लोगों से अपील करता है कि घरों में रहें और लॉकडाउन का पालन करें, तो उसका एक बड़ा असर होता है।

Published: 07 Apr 2020, 1:30 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर लालू यादव के दोनों बेटे भी सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। तेज प्रताप यादव सोशल मीडिया के जरिए बिहार के बाहर फंसे मजदूरों को मदद कर रहे हैं। वहीं तेजस्वी भी कोरोना को लेकर लगातार ट्वीट करते रहते हैं। वहीं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी लोगों को घर से बाहर न निकलने और लॉकडाउन का पालन करने की अपील करते रहे हैं। इन नेताओं ने कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार को सलाह भी दिया है। सभी दल इस वक्त कोरोना को लेकर चिंतित हैं और इस लड़ाई में अपना योगदान भी दे रहे हैं। क्योंकि इस जंग में जीत तभी होगी जब सब का साथ मिलेगा।

Published: 07 Apr 2020, 1:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Apr 2020, 1:30 PM IST