देश

अर्थव्यवस्था को संभालने में मोदी सरकार की असफलता से घटी देश की विकास दर: कांग्रेस

कांग्रेस ने जीडीपी में गिरावट के लिए प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन की वजह से देश की विकास दर घटी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कांग्रेस ने सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में गिरावट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि सरकार के 'सकल आर्थिक कुप्रबंधन' के कारण ही भारत की विकास दर घटी है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “सरकार का सकल आर्थिक कुप्रबंधन, जिसके कारण भारत की आर्थिक रफ्तार घट गई है, काफी कुछ कहता है।” उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी ने आर्थशास्त्रियों की सही सलाह पर भी ध्यान नहीं दिया, क्योंकि 'मोदीनोमिक्स’ के सहज ज्ञान को किसी सलाह की जरूरत नहीं है। सुरजेवाला ने कहा कि आर्थिक गतिविधि के सही मापक योजित सकल मूल्य (जीवीए) में भी तीव्र गिरावट आई है।

Published: undefined

सुरजेवाला की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब प्रधानमंत्री ने कृषि और ग्रामीण विकास, बेरोजगारी, निर्माण और निर्यात को लेकर नीति आयोग में देशभर के सभी क्षेत्रों के अग्रणी अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों से मुलाकात की है।

Published: undefined

देहरादून में बीजेपी कार्यालय में कथित रूप से आत्महत्या करने और अपने इस कदम के लिए नोटबंदी और जीएसटी को जिम्मेदार ठहराने वाले एक शख्स का जिक्र करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि उस व्यापारी की मौत मोदी द्वारा पैदा की गई नोटबंदी और ‘गब्बर सिंह टैक्स’ की त्रासदी के कारण हुई है।

Published: undefined

उन्होंने यह भी कहा कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य में 50 प्रतिशत से अधिक वृद्धि का वादा भी सबसे बड़ा झूठ साबित हुआ है, जिसके कारण उन्हें अपनी उपज को सड़क पर फेंकने पर मजबूर होना पड़ा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined