देश

ग्राउंड रिपोर्ट: तेजस्वी की जन विश्वास यात्रा में उमड़ रहा जनसैलाब, लालू ही जैसी दिख रही उनके प्रति लोगों की दीवानगी!

तेजस्वी जहां भी जा रहे हैं ठेठ बिहारी अंदाज में भाषण दे रहे हैं। उनके तौर तरीकों में उनके पिता लालू यादव की झलक भी दिख रही है। मंच पर ही हरे रंग की पगड़ी बांध लोगों से उन्हें समर्थन करने की अपील कर रहे हैं।

तेजस्वी की जन विश्वास यात्रा में लोगों की भारी भीड़
तेजस्वी की जन विश्वास यात्रा में लोगों की भारी भीड़  

बिहार में सरकार बदलने के साथ ही राज्य की राजनीति भी पूरी तरह से बदली हुई नजर आ रही है। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव में भी बड़े बदलाव नजर आ रहे हैं। विधानसभा में दिए भाषण ने उन्हें देश भर में एक सुलझे हुए नेता के तौर पर स्थापित कर दिया है। अपने उस भाषण से तेजस्वी राज्य में पहले से कहीं ज्यादा लोकप्रिय हो गए हैं। इसकी झलक उनकी जन विश्वास यात्रा में दिख रही है। तेजस्वी जहां से भी गुजर रहे हैं लोगों की भारी भीड़ दिख रही है। 17 महीनों में बिहार में जितनी नौकरी दी गई है उससे लोगों का तेजस्वी पर भरोसा और भी बढ़ गया है। लोग अब तेजस्वी को भावी मुख्यमंत्री के तौर पर देख रहे हैं।

Published: undefined

तेजस्वी यादव की यात्रा शुक्रवार को औरंगाबाद जिले में पहुंची। इस यात्रा के कारण पूरा औरंगाबाद शहर जाम हो गया। पूरे शहर में सिर्फ लोग ही लोग दिखाई पड़े। यहां तेजस्वी ने नीतीश कुमार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी ने 17 महीने में के अपने कामों को भी गिनाया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि उन्होंने 17 महीने में बिहार 5 लाख लोगों को रोजगार दिया है। उनका लक्ष्य 10 लाख लोगों को रोजगार देने का था। लोकप्रियता से घबराकर बीजेपी ने साजिश करके उनकी सरकार को गिरा दिया।

Published: undefined

3 मार्च को पटना में आरजेडी की रैली है। तेजस्वी ने यहां लोगों को इस रैली में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी किया। तेजस्वी बोले, "पटना गांधी मैदान में 3 मार्च को होने वाली रैली के लिए आमंत्रित किया है। पटना गांधी मैदान में महरैला का आयोजन किया जा रहा है। आप लोगों से निवेदन है कि वहां अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे। क्योंकि लालू यादव आप लोगों से मिलना चाह रहे हैं। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है इस कारण वह हर जिले में नहीं जा पा रहे हैं। इसीलिए आप सभी लोगों को पटना बुलाया है।"

Published: undefined

औरंगाबाद में सभा खत्म कर तेजस्वी गया के निकले, जहां उन्हें रात्री विश्राम के लिए रुकना था। रास्ते भर हर गांव और हर छोटे शहर के चौक चौराहों पर लोगों की भीड़ जमा थी। आरजेडी और सीपीआई के कार्यकर्ता तेजस्वी की एक झलक के लिए आतुर दिखे। हालांकि उन्होंने कहीं रास्ते में भाषण नहीं दिया। हां बस की छत से लोगों का अभिवादन जरूर किया। हर जगह भीड़ होने के कारण उन्हें अपने काफिले को रोकना भी पड़ रहा है। जिसकी वजह से उनकी सभाएं लेट हो रही है। 

Published: undefined

तेजस्वी जहां भी जा रहे हैं ठेठ बिहारी अंदाज में भाषण दे रहे हैं। उनके तौर तरीकों में उनके पिता लालू यादव की झलक भी दिख रही है। मंच पर ही हरे रंग की पगड़ी बांध लोगों से उन्हें समर्थन करने की अपील कर रहे हैं। अपनी पगड़ी को जनता का मान सम्मान से जोड़ते हुए जनता से आशीर्वाद मांग रहें हैं। अब तक जितनी भीड़ उनकी सभाओं में और रास्ते में दिख रही है उससे तो लग रहा है कि तेजस्वी आज की तारीख में बिहार के सबसे बड़े नेता के रूप में उभरे हैं। अब ये भीड़ वोट में कितना तबदील होती है ये तो चुनाव में तय होगा।    

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined