देश

राहुल गांधी का GST को लेकर पीएम मोदी पर निशाना, कहा- 'गब्बर सिंह टैक्स' बन गया 'गृहस्थी सर्वनाश टैक्स'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है। दरअसल केंद्र सरकार ने दही, पनीर, शहद, मांस और मछली जैसे डिब्बा बंद और लेबल-युक्त खाद्य पदार्थों पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाने का फैसला किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है। दरअसल केंद्र सरकार ने दही, पनीर, शहद, मांस और मछली जैसे डिब्बा बंद और लेबल-युक्त खाद्य पदार्थों पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाने का फैसला किया है। इतना ही नहीं 1,000 रुपये प्रतिदिन से कम किराये वाले होटल कमरों पर 12 प्रतिशत की दर से कर लगाने की बात कही गई है।

Published: undefined

राहुल गांधी ने करों में वृद्धि को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री का "गब्बर सिंह टैक्स" अब "गृहस्थी सर्वनाश टैक्स" का रूप ले रहा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, "आय और रोजगार में गिरावट, महंगाई के बढ़ते झटके के साथ सबसे ऊपर है। प्रधानमंत्री का 'गब्बर सिंह टैक्स' अब 'गृहस्थी सर्वनाश टैक्स' का विकराल रूप ले चुका है।" उन्होंने एक समाचार रिपोर्ट का हवाला दिया कि खाद्य पदार्थों, पढ़ाई और होटल में ठहरने पर कर महंगा हो गया है। बता दें कि इससे पहले पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने पहले माल और सेवा कर (जीएसटी) को "गब्बर सिंह टैक्स" करार दिया था।

Published: undefined

गौरतलब है कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में दही, पनीर, शहद, मांस और मछली जैसे डिब्बा बंद और लेबल-युक्त खाद्य पदार्थों पर कर लगाने का फैसला किया गया है। साथ ही चेक जारी करने के एवज में बैंकों की तरफ से लिये जाने पर शुल्क पर भी जीएसटी देना पड़ेगा। वहीं 1,000 रुपये प्रतिदिन से कम किराये वाले होटल कमरों पर 12 प्रतिशत की दर से कर लगाने की बात कही गई है। अब तक इसपर कोई कर नहीं लगता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined