देश

अगर किसानों का नक्सल और खालिस्तान लिंक है तो सरकार ने उनसे बात क्यों की, पी. चिदंबरम का केंद्र सरकार से सवाल

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने किसानों के विरोध-प्रदर्शन को खालिस्तान समर्थकों और नक्सली तत्वों से जोड़ने पर केंद्र की खिंचाई की और सवाल किया कि अगर ऐसा है तो सरकार ने प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत क्यों की।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने किसानों के विरोध-प्रदर्शन को खालिस्तान समर्थकों और नक्सली तत्वों से जोड़ने पर केंद्र की खिंचाई की और सवाल किया कि अगर ऐसा है तो सरकार ने प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत क्यों की। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मंत्रियों ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को को खालिस्तानी, पाकिस्तानी, चीन के एजेंटों, नक्सली और 'टुकड़े-टुकड़े' गिरोह के रूप में वर्णित किया है। यदि आप इन सभी श्रेणियों की बात करते हैं, तो इसका मतलब है कि हजारों प्रदर्शनकारियों के बीच कोई किसान नहीं है। यदि किसान नहीं हैं, तो सरकार उनसे क्यों बात कर रही है?"

Published: undefined

इस बीच, प्रदर्शनकारी किसानों के साथ केंद्र की बातचीत बंद होने के बीच, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पंजाब के भाजपा नेताओं के साथ कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में किसानों के मुद्दों पर चर्चा की।

Published: undefined

यहां शाह के आवास पर लगभग 40 मिनट की बैठक में, पंजाब की स्थिति और आने वाले दिनों में किसानों का विरोध प्रदर्शन और तेज होने की स्थिति से निपटने के कदमों पर भी चर्चा हुई। बैठक में केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्यमंत्री सोम प्रकाश भी मौजूद थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined