देश

BJP ने किसानों को भी धोखा दिया, 'इंडिया’ गठबंधन सरकार गठित करने के बाद सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ करेगा: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि इन्होंने (बीजेपी) किसानों से वादा किया था कि उनका कर्ज माफ करेंगे । इन्होंने बड़े-बड़े उद्योगपतियों का तो कर्ज माफ कर दिया लेकिन हमारे किसानों का कर्ज माफ नहीं किया।

फोटो: @samajwadiparty
फोटो: @samajwadiparty 

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि समाज के सभी वर्गो के साथ नकली बातें एवं झूठे वादे करने के कारण तीसरे चरण के चुनाव में ही भारतीय जनता पार्टी का सफाया करने जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि 'इंडिया’ गठबंधन सरकार गठन करने के बाद सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ करेगा।

बदायूं लोकसभा के सहसवान विधानसभा क्षेत्र के कस्बा नाधा में आयोजित समाजवादी पार्टी की जनसभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सात तारीख को तीसरे चरण के चुनाव में जनता बीजेपी को सात समुंदर पार फेंक देगी।

Published: undefined

बदायूं की सभा के अलावा फिरोजाबाद में सपा प्रत्याशी अक्षय यादव के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने बीजेपी पर जमकर प्रहार करते हुए कहा, "बीजेपी ने किसानों को भी धोखा दिया। उनकी आय नहीं बढ़ी है लेकिन हर चीज की कीमतें बढ़ गई हैं।"

उन्होंने कहा, "हम गरीबों को मुफ्त डेटा और आटा देंगे। इससे न केवल गरीबों को पोषण पाने में मदद मिलेगी बल्कि उनके बच्चे मुफ्त डेटा का उपयोग पढ़ाई और जीवन में उत्कृष्टता हासिल करने में भी कर सकेंगे।"

सभाओं में उन्होंने कहा कि यह चरण उनका (बीजेपी) सफाया करने जा रहा है।

Published: undefined

उन्होंने कहा, ''सफाया इसलिये होने जा रहा हैं क्योंकि इन्होंने कोई वर्ग नहीं छोड़ा जिससे इन्होंने नकली बातें न की हो। पिछले दस साल का इनका हिसाब किताब देखें तो इनकी हर बात झूठी निकली और वादे झूठे निकले।''

फिरोजाबाद की रैली में सपा नेता शिवपाल यादव और रामगोपाल यादव ने भी अखिलेश यादव के साथ मंच साझा किया। सपा प्रत्याशी अक्षय यादव रामगोपाल यादव के बेटे हैं। उन्होंने बीजेपी पर युवाओं को नौकरी नहीं देने और परीक्षा पत्र लीक करने का आरोप लगाया।

यादव ने कहा, ''जो लोग कहते थे, आय दोगुनी कर देंगे उन्होंने किसानों के लिये तीन काले कानून लाने का काम किया था। उनकी साजिश थी कि हम किसानों की जमीन छीन कर पैदावार पर कब्जा कर ले। लेकिन हम अपने किसानों को बधाई देना चाहते हैं कि उन्होंने जाकर दिल्ली में धरना दिया । किसान तब तक डटे रहे जब तक सरकार ने तीनों काले कानून वापस नहीं ले लिये ।''

सपा अध्यक्ष ने कहा कि अभी किसानों की लड़ाई खत्म नहीं हुई हैं ।

Published: undefined

यादव ने कहा कि इन्होंने (बीजेपी) किसानों से वादा किया था कि उनका कर्ज माफ करेंगे । इन्होंने बड़े-बड़े उद्योगपतियों का तो कर्ज माफ कर दिया लेकिन हमारे किसानों का कर्ज माफ नहीं किया।

उन्होंने कहा, ''हम अपने किसान भाईयों को विश्वास दिलाते हैं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो आपका भी कर्ज पूरा का पूरा माफ होगा। अगर उद्योगपतियों का कर्ज माफ हो सकता है तो हमारे किसानों का कर्ज क्यों नहीं माफ होगा ।''

उन्होंने कहा कि देश में फौज की नौकरी चार साल करके जवानों को अग्निवीर बना दिया गया, हमारी सरकार बनेगी तो अग्निवीर जैसी व्यवस्था को हमेशा हमेशा खत्म कर देंगे ।

Published: undefined

बीजेपी पर पिछले 10 वर्षों के दौरान झूठे वादे करके जनता के साथ छल करने का आरोप लगाते हुए यादव ने कहा कि अगर बीजेपी सत्ता से हट गई तो महंगाई और बेरोजगारी घटेगी और लोगों के घरों में खुशहाली आएगी।

बदायूं और फिरोजाबाद में सात मई को तीसरे चरण में चुनाव हैं। बदायूं से समाजवादी पार्टी ने वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव के पुत्र आदित्य यादव को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि फिरोजाबाद में राम गोपाल यादव के पुत्र पूर्व सांसद अक्षय यादव सपा के उम्मीदवार हैं। ये दोनों सीटें यादव परिवार की प्रतिष्ठा से जुड़ी हैं।

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मोदी पर बरसे इंडिया गठबंधन के नेता, खड़गे बोले- मैंने अपने 53 साल के राजनीतिक जीवन में ऐसा कोई PM नहीं देखा...

  • ,
  • खेल: लखनऊ के खिलाफ रोहित की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए गावस्कर और पंजाब के अंतिम मैच में जितेश संभालेंगे कप्तानी

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: AAP के बड़े नेताओं के साथ BJP मुख्यालय जाएंगे केजरीवाल, बोले- आप जिसे चाहें जेल में डाल सकते हैं

  • ,
  • मोदी पर काल्पनिक कहानियां गढ़ने और झूठ बोलने का आरोप, स्टालिन बोले- ...पीएम का आरोप एक 'घटिया रणनीति'

  • ,
  • सिनेजीवन: 'चंदू चैंपियन' के ट्रेलर लॉन्च के लिए ग्वालियर पहुंचे कार्तिक आर्यन और 'हमारे बारह' का दमदार टीजर हुआ लॉन्च