देश

एक सैनिक को हुआ कोरोना तो दहशत में आई आर्मी! लद्दाख स्काउट्स के सभी जवानों को किया गया क्वारंटाइन

भारतीय सेना ने लद्दाख स्काउट्स के सभी जवानों को क्वारंटाइन किया है, इसके अलावा भारतीय सेना ने कोरोना वायरस को देखते हुए20 मार्च से शुरू होने वाले सभी सेवा चयन बोर्ड (SSB) के बैचों को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया भर में कहर बनकर टूट रहे कोरोना वायरस के अब तक करीब 2 लाख मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से करीब 8 हजार लोगों की मौत की खबर है। भारत में भी लगातार इस महामारी के कई केस सामने आ रहे हैं। भारत में अबतक करीब 147 केस सामने आए हैं। अब देश के जवान भी इस वायरस से संक्रमित हैं।

Published: undefined

भारतीय सेना के एक जवान में कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब उनकी पत्नी, बहन सहित अन्य परिजनों के साथ-साथ लद्दाख स्काउट्स के सभी जवानों को क्वारंटाइन किया गया है। बताया जा रहा है कि जवान के पिता हाल ही में ईरान से लौटे थे। इसके अलावा भारतीय सेना ने कोरोना वायरस को देखते हुए20 मार्च से शुरू होने वाले सभी सेवा चयन बोर्ड (SSB) के बैचों को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया।

Published: undefined

न्यूज एजेंसी ANI ने सेना के सूत्रों के हवाले से बताया है कि अब उन सभी जवानों को भी क्वारंटाइन किया गया है जो लद्दाख स्काउट्स के थे। आपको बता दें, देश में ये पहला मामला है जब सेना का कोई जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया हो। बताया जा रहा है कि जवान लेह के चुचोट गांव का रहने वाला है और वायरस से संक्रमित अपने पिता के सम्पर्क में आने के कारण वह इसकी चपेट में आया है। सूत्रों ने बताया कि जवान के पिता ईरान से 'एअर इंडिया' के विमान से 20 फरवरी को वापस लौटे थे और 29 फरवरी से 'लद्दाख हार्ट फाउंडेशन' में पृथक रह रहे हैं।

Published: undefined

खबरों की माने तो जवान 25 फरवरी से छुट्टी पर था और दो मार्च को वापस नौकरी पर लौटा था। सात मार्च को उसे बाकियों से पृथक कर दिया गया था और 16 मार्च को उसके वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सैनिक को 'सोनम नूरबो मेमोरियल' (एसएनएम)अस्पताल में पृथक रखा गया है। उसकी बहन, पत्नी और दो बच्चों को भी 'एसएनएम हार्ट फाउंडेशन' में एहतियाती तौर पर अलग रखा गया है। उन्होंने कहा कि नौकरी पर वापस लौटने के बाद भी वह अपने पिता को पृथक रखे जाने के दौरान परिवार की मदद कर रहा था और कुछ समय चुचोट गांव में भी ठहरा था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined