देश

कमलनाथ सरकार ने सरकारी नौकरी की आयु सीमा में किया बड़ा बदलाव, अब इस उम्र तक के उम्मीदवार भी दे सकेंगे पीएससी की परीक्षा

कमलनाथ कैबिनेट की मंगलवार की रात को हुई बैठक में तय किया गया है कि राज्य की सरकारी नौकरी की भर्ती प्रक्रिया में राज्य और बाहर के उम्मीदवारों के लिए आयु एक समान होगी। अब लोक सेवा आयोग की परीक्षा में न्यूनतम आयु 21 और अधिकतम आयु 35 वर्ष कर दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने सरकारी नौकरी की आयु सीमा में बड़ा बदलाव किया है, अब राज्य के बाहर के उम्मीदवार भी 35 वर्ष की आयु तक लोक सेवा आयोग (पीएससी) की परीक्षा में सम्मिलित हो सकेंगे। यह बदलाव सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी किए गए निर्देशों के तहत किया गया है।

Published: 12 Jun 2019, 3:30 PM IST

कमलनाथ कैबिनेट की मंगलवार की रात को हुई बैठक में तय किया गया है कि राज्य की सरकारी नौकरी की भर्ती प्रक्रिया में राज्य और बाहर के उम्मीदवारों के लिए आयु एक समान होगी। अब लोक सेवा आयोग की परीक्षा में न्यूनतम आयु 21 और अधिकतम आयु 35 वर्ष कर दी गई है। पूर्व में बाहरी उम्मीदवारों के लिए यह आयु सीमा 21 से 28 वर्ष थी। साथ ही अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिलाओं आदि के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष करने का निर्णय लिया गया।

Published: 12 Jun 2019, 3:30 PM IST

सरकार ने लोक सेवा आयोग की परिधि से बाहर के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी पदों के लिए खुली प्रतियोगिता से सीधी भर्ती के भरे जाने वाले पदों के लिए आयु सीमा 18 से 32 वर्ष निर्धारित की गई है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिलाओं आदि के लिए आयु सीमा 18 से 37 वर्ष करने का निर्णय लिया गया है।

Published: 12 Jun 2019, 3:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Jun 2019, 3:30 PM IST