देश

खड़गे ने कांग्रेस नेताओं को दिया 24 में जीत का मंत्र, बोले- विफलताओं को छिपाने के लिए भावनात्मक मुद्दों को उठा रही BJP

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी 10 साल के अपनी सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालने के लिए भावनात्मक मुद्दों को आगे कर रही है। हर मुद्दे में वे जानबूझकर कर कांग्रेस को शामिल करते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, विफलताओं को छिपाने के लिए भावनात्मक मुद्दों को उठा रही बीजेपी।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, विफलताओं को छिपाने के लिए भावनात्मक मुद्दों को उठा रही बीजेपी। फोटो: IANS

लोकसभा चुनाव में अब कम ही समय रह गया है। चुनाव से पहले सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में व्यस्त हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को कांग्रेस नेताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए अगले तीन महीने तक खुद को पार्टी के लिए समर्पित कर दें।

Published: undefined

इस दौरान इंडिया गठबंधन में अपने साथी दलों की ताकत पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में ऐसी पार्टियां हैं, जिनके पास मजबूत कार्यकर्ता आधार और विचारधारा है जबकि एनडीए सिर्फ नाम के लिए रह गया है। बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पिछले 10 वर्षों की अपनी सरकार की विफलताओं को छिपाने के लिए भावनात्मक मुद्दों को उठा रही है।

Published: undefined

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी 10 साल के अपनी सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालने के लिए भावनात्मक मुद्दों को आगे कर रही है। हर मुद्दे में वे जानबूझकर कर कांग्रेस को शामिल करते हैं। हमें एकजुट होकर लोगों के सामने जमीनी मुद्दों पर बीजेपी के झूठ, फरेब और गलत बातों का मुंहतोड़ जवाब देना है।

Published: undefined

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 14 राज्यों और 85 जिलों से होते हुए ये यात्रा सामाजिक न्याय और जनता के मूल सवालों जैसे महंगाई, बेरोजगारी, किसानों और मजदूरों की बुरी हालत, अमीर-गरीब की बढती खाई और जातिगत जनगणना आदि पर जन जागरण करेंगी। सामाजिक न्याय के मुद्दों को राष्ट्रीय विमर्श के केंद्र में लाएगी, ऐसा हमें भरोसा है।

Published: undefined

कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार आधुनिक भारत बनाने में कांग्रेस के योगदान को नजरंदाज करने का लगातार प्रयास कर रही है। हमें उनको ठोस जवाब देना है। लैंड रिफॉर्म से लेकर ग्रामीण विकास, पंचायती राज, शिक्षा और औद्योगिक क्रांति के हमारे दूसरे कामों को याद दिलाना है। संसदीय लोकतंत्र और आधुनिक भारत की बुनियाद में कांग्रेस के योगदान को याद दिलाना है। क्योंकि जो इतिहास भूला देते हैं वो कभी इतिहास बना नहीं सकते।

Published: undefined

खड़गे ने कहा कि बीजेपी सरकार ने बीते 10 सालों में कुछ भी ऐसा नहीं की है जिसे उनकी उपलब्धि बताई जा सके। वे यूपीए-कांग्रेस के जमाने की योजनाओं का नाम और रूप बदलने का काम करते रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार पीएसयू और बड़ी संस्थाओं को बेच रही है। देश की लाइफलाइन रेलवे से लेकर हर संस्थान को तबाह किया जा रहा है। ED/ CBI/ IT जैसी संस्थाओं का खुलेआम दुरुपयोग किया जा रहा है। मणिपुर में आज तक प्रधानमंत्री का न जाना ये बताता है कि राष्ट्रीय सवालों पर वे कितने गैर जिम्मेदारी से काम करते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अहंकार, पाप और झूठ की सीमित उम्र होती है। हमारे नायकों ने सत्य के रास्ते पर संघर्ष का हमें जो मंत्र दिया, उसी पर कायम रहते हुए इनको जवाब देना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined