देश

बिहार में आसमानी आफत बन फिर टूटी बिजली! अबतक 10 लोगों की मौत, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

बिहार के विभिन्न जिलों में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपये की मदद राशि की घोषणा की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार के विभिन्न जिलों में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में वज्रपात से हुई 10 लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह राशि देने के निर्देश दिए हैं। बिहार में रविवार को वज्रपात की चपेट में आकर पूर्णिया जिले में तीन, बेगूसराय में दो तथा पटना, सहरसा, पूर्वी चम्पारण, मधेपुरा एवं दरभंगा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें- मध्यप्रदेशः लिफाफे लेते वीडियो वायरल होने पर नपे वी मधु कुमार, परिवहन आयुक्त पद से हटाया गया

Published: 19 Jul 2020, 10:28 PM IST

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा, "सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।"

Published: 19 Jul 2020, 10:28 PM IST

आकाशीय बिजली गिरने से पूर्णिया में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, बिजली की चपेट में आने से पिता कैलाश मंडल, बेटे दिलखुश कुमारऔर बहू निभा देवी की मौत हो गई। घटना धमदाहा थाना के सिंघाड़ापट्टी है। इलाके के थाना प्रभारी ने उनके मौत की पुष्टि की है। नवादा के अकबरपुर प्रखंड में भी बिजली गिरी है। सकरपुरा पंचायत के मोहनार गांव में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 19 Jul 2020, 10:28 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Jul 2020, 10:28 PM IST