देश

15 लाख की तरह मोदी सरकार का 20 लाख करोड़ का पैकेज था 'कोरोना जुमला'! राहुल गांधी का तंज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राष्ट्रव्यापी कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज को लेकर मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए इसे 'कोरोना जुमला' बताया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राष्ट्रव्यापी कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज को लेकर मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए इसे 'कोरोना जुमला' बताया। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, चुनावी जुमला-15 लाख अकाउंट में, कोरोना जुमला- 20 लाख करोड़ का पैकेज।

Published: undefined

उन्होंने आईएएनएस न्यूज रिपोर्ट भी अटैच किया जिसमें बताया गया है कि मई में, जब केंद्र ने बड़े पैमाने पर 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा की, तो कोरोना से प्रभावति देश द्वारा इसकी खूब सराहना की गई थी। जैसा कि बाद में पता चला, यह खुशी नाहक ही थी और शुद्ध मंजूरी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित बड़ी राशि की तुलना में बहुत मामूली थी।

Published: undefined

20 लाख करोड़ रुपये के ऐतिहासिक वित्तीय पैकेज के सटीक लाभों को उजागर करने का प्रयास करते हुए, पुणे के एक व्यापारी प्रफुल्ल सारदा ने आरटीआई के तहत एक प्रश्न दायर किया, और केंद्र से कुछ चौंकाने वाले जवाब मिले। अन्य बातों के अलावा, उन्होंने 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज, सेक्टर-वार और राज्य-वार के संवितरण का विवरण मांगा और क्या कोई शेष राशि सरकार के पास लंबित थी यह भी जानना चाहा।

Published: undefined

मंत्रालय ने बताया कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत, एक इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी योजना पेश की गई थी, जो कि 31 अक्टूबर तक या इसीएलजीएस के तहत 3 लाख करोड़ रुपये तक मंजूर किए जाने (जो भी पहले हो) तक उपलब्ध थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined