देश

राज ठाकरे का ऐलान, बीजेपी और मोदी के खिलाफ करेंगे रैलियां, कांग्रेस-एनसीपी को देंगे समर्थन 

राज ठाकरे के ऐलान के बाद एमएनएस के सभी नेताओं ने कहा कि बीजेपी के दिन अब भर गए हैं और ये रैलियां बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ होंगी। मनसे नेताओं ने दावा किया है कि राज ठाकरे भले ही लोकसभा चुनाव न लड़ रहे हों लेकिन लोगों को उन पर पूरा भरोसा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गुरुवार का दिन महाराष्ट्र की राजनीती में कांग्रेस के लिए बड़ी रहत लेकर आया है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने ऐलान किया है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी और शरद पवार की पार्टी एनसीपी को समर्थन देंगे। इसके अलावा राज ठाकरे बीजेपी के खिलाफ चुनावी रैलियां करेंगे।

राज ठाकरे के ऐलान के बाद एमएनएस के सभी नेताओं ने कहा कि बीजेपी के दिन अब भर गए हैं और ये रैलियां बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ होंगी। गुरुवार को राज ठाकरे जिन 9 जगहों पर बीजेपी के विरोध में और आघाडी (कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन) के समर्थन में सभा करेंगे, वहां कांग्रेस पार्टी के 4 और एनसीपी के 5 उम्मीदवार एनडीए के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

Published: undefined

राज ठाकरे ने कहा कि वे गठबंधन के उस उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे जो बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ टक्कर देने की स्थिति में होगा। इससे एमएनएस का वोट भी गठबंधन उम्मीदवार को मिलेगा और बीजेपी का वोट प्रतिशत कम होगा। मनसे नेताओं ने दावा किया है कि वे भले ही लोकसभा चुनाव न लड़ रहे हों लेकिन लोगों को राज ठाकरे पर पूरा भरोसा है।

बता दें कि पिछले दिनों मुंबई के दादर में प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस के उम्मीदवार एकनाथ गायकवाड़ के साथ एमएनएस नेता संदीप देशपांडे भी शामिल हुए थे। तब से ही अघाड़ी गठबंधन के लिए एमएनएस के समर्थन की अटकलें लगनी शुरु हुई थी। फिलहाल देखना यह होगा कि राज ठाकरे का ये फैसला महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी के लिए कितना लाभकारी सिद्ध होता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल