देश

‘मैग्निफिसेंट एमपी’ सिर्फ समझौते करने का नहीं, बल्कि युवाओं को रोज़गार देने का मंच है: कमलनाथ

सीएम कमलनाथ ने देश और दुनिया के विभिन्न उद्योग घरानों से नाता रखने वाले प्रतिनिधियों के बीच कहा कि यह कार्यक्रम राज्य में औद्योगिक विकास के मंच के रूप में उभरे, यही हमारा प्रयास है और इसी उद्देश्य को लेकर यह आयोजन किया गया है।

फोटो: @OfficeOfKNath
फोटो: @OfficeOfKNath 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश की ‘व्यापारिक नगरी’ इंदौर में निवेशकों के सम्मेलन 'मैग्नीफिसेंट एमपी' का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, “मैग्नीफिसेंट एमपी' कोई मेला नहीं है, यह राज्य के युवाओं के लिए रोजगार सृजित करने का मंच है। यह केवल समझौते और एमओयू करने के लिए रखा गया कोई कार्यक्रम नहीं है।” उन्होंने कहा कि ‘टाईगर कैपिटल’ इंदौर को अब उद्योग हब बनाना है।

Published: undefined

कमलनाथ ने निवेश सम्मेलन में भाग ले रहे देश और दुनिया के विभिन्न उद्योग घरानों से नाता रखने वाले प्रतिनिधियों के बीच कहा, “यह कार्यक्रम राज्य में औद्योगिक विकास के मंच के रूप में उभरे, यही हमारा प्रयास है और इसी उद्देश्य को लेकर यह आयोजन किया गया है।” उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश टाईगर कैपिटल है, अब इसे उद्योग हब बनाना है। इस दिशा में उनकी सरकार की ओर से प्रयास जारी है। उन्होंने कहा, “इंडिया इनक्रेडिबल है, मगर मध्य प्रदेश क्रेडिबल है। यही कारण है कि कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं।”

Published: undefined

बीते 10 महीने में अपनी सरकार द्वारा राज्य में किए गए कामों का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने कहा, “मध्य प्रदेश एक कृषि प्रधान प्रदेश है। यहां की 70 फीसदी आबादी खेती पर निर्भर है। वर्तमान सरकार ने 10 माह की अवधि में राज्य के 20 लाख किसानों के कर्ज माफ किए हैं। इंदौर और भोपाल में मेट्रो ट्रेन के लिए शिलान्यास किया जा चुका है।”

Published: undefined

उन्होंने निवेशकों से राज्य में निवेश करने का आह्वान करते हुए कहा कि राज्य में निवेश के लिए बेहतर माहौल है और राज्य की उद्योग नीति अन्य राज्यों के मुकाबले आसान और बेहतर है। इसके पहले राज्य में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए इंदौर में आयोजित 'मैग्नीफिसेंट मध्य प्रदेश' का उद्घाटन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उद्योगपतियों के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

Published: undefined

‘मैग्नीफिसेंट एमपी’ के लिए ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर को भव्य और आकर्षक रूप दिया गया है। इस आयोजन में देश और दुनिया के 900 उद्योग समूहों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर एक लाख करोड़ रुपये तक के करार होने की संभावना जताई जा रही है। इससे दो लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined