देश

महाराष्ट्र: कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या, पीएम मोदी को ठहराया जिम्मेदार

महाराष्ट्र में फसलों के नुकसान की वजह से कर्ज में डूबे एक किसान की खुदकुशी का मामला सामने आया है। मृतक किसान ने आत्महत्या से पहले लिखे सुसाइड नोट में पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया किसान ने अपने सूसाइड नोट में पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया

महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के यवतमाल जिले में फसल को हुए भारी नुकसान की वजह से कर्ज में डूबे एक किसान की खुदकुशी का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार, मृतक किसान की पहचान हो गई है और उनका नाम शंकर चायरे है। चायरे ने कथित रूप से जहरीला रसायन पी लिया था, जिसके बाद इलाज के लिए यवतमाल ले जाने के दौरान रास्ते में उनकी मौत हो गई। कपास की फसल को कीड़ों के हमले से हुए नुकसान को किसान की आत्महत्या का मुख्य कारण माना जा रहा है।

Published: undefined

मृतक किसान के पास से एक कथित सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। यवतमाल के पुलिस अधीक्षक राज कुमार ने बताया कि पुलिस ने कथित सुसाइड नोट जब्त कर लिया है और जांच की जा रही है। उन्होंने बताया, “बरामद सूसाइड नोट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखा है और खुदकुशी के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया गया है, लेकिन हम अभी इस नोट की सत्यता और मौत के कारणों की जांच कर रहे हैं।” उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, जिसके बाद कथित सुसाइड नोट की सत्यता का पता लगाया जाएगा।

यवतमाल के एसपी ने बताया कि मृतक शंकर चायरे ने स्थानीय ऋण सहकारी समिति से 90,000 रुपये और एक स्थानीय साहूकार से 3 लाख रुपये उधार ले रखे थे। वह यवतमाल जिले के घतंजी थाना क्षेत्र में आने वाले राजुरवाड़ी गांव के रहने वाले थे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में पहले भी कई किसानों ने आत्महत्या की है और अक्सर यहां से किसानों द्वारा आत्महत्या करने की खबरें आती रही हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined