देश

उमर की रिहाई के बाद महबूबा का तंज, बोलीं- महिलाओं से ज्यादा डरती है मोदी सरकार

फारूक अब्दुल्ला के बाद आज उमर अब्दुल्ला को भी रिहा कर दिया गया है, लेकिन महबूबा मुफ्ती अभी भी नजरबंद हैं, जिसे लेकर महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने के फैसले के बाद से ही नजरबंद किए गए कई दिग्गज नेताओं की रिहाई की जा चुकी है। इन दौरान तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्लाह और महबूबा मुफ्ती को भी नजर बंद किया गया था। हालांकि नजरबंदी के 7 महीने बाद फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को तो रिहा कर दिया गया है, लेकिन अब तक पीडीपी नेता और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की रिहाई के आदेश नहीं दिए गए हैं।

Published: undefined

इस बीच अपनी रिहाई को लेकर महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा है कि मोदी सरकार महिलाओं से डरती है। आपको बता दें, आज यानी 24 मार्च को उमर अब्दुल्ला को रिहा किया गया है. उमर को जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के ऐलान से ठीक पहले देर रात को हिरासत में लिया गया था। इसके बाद उन पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) भी लगा दिया गया था। यानी वो पिछले सात महीने से ज्यादा वक्त से नजरबंद थे।

Published: undefined

इससे पहले उमर के पिता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को भी इसी महीने रिहा कर दिया गया था, लेकिन पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की चीफ महबूबा मुफ्ती अब भी नजरबंद हैं। उन्हें भी इन दोनों नेताओं के साथ ही हिरासत में लिया गया था। ऐसे में अब सरकार पर सवाल भी उठा रही हैं।

Published: undefined

उमर अब्दुल्ला की रिहाई के बाद महबूबा मुफ्ती के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि अच्छा लगा वो (उमर अब्दुल्ला) रिहा हो रहे हैं। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि नारी शक्ति और महिला उत्थान की बात तो होता है, लेकिन लगता है ये सरकार सबसे ज्यादा महिलाओं से ही घबराती है।

Published: undefined

गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती की बेटी ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल को पत्र लिखकर अपनी मां की रिहाई की मांग की है। इल्तिजा मुफ्ती ने अपने पत्र में लिखा है कि एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है और भारत अगली स्टेज में जा रहा है, ऐसे में मेरी मां समेत उन तमाम लोगों को रिहा किया जाए जिन्हें बंद किया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप