देश

घाटी में कोरोना से कोहराम मचाने की तैयारी में आतंकी, पढ़ें उनकी चौंकाने वाली बातचीत

कोराना वायरस के कोहराम के मध्य हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने चेतावनी दी थी कि इस महमारी का फायदा उठाकर आतंकी अपने नापाक इरादों को अंजाम दे सकते हैं। इसी बीच भारत के लिए चिंता बढ़ाने वाली खबर समाने आई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोराना वायरस के कोहराम के मध्य हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने चेतावनी दी थी कि इस महमारी का फायदा उठाकर आतंकी अपने नापाक इरादों को अंजाम दे सकते हैं। इसी बीच भारत के लिए चिंता बढ़ाने वाली खबर समाने आई है। अमर उजाला की खबर के मुताबिक पीओके में बैठा एक आतंकी अपने पिता से फोन पर बात करते हुए कह रहा है कि उसके कई साथी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। साथ ही तैयारी की जा रही है कि जितनी जल्दी हो सके उन्हें कश्मीर भेजा जाए। आतंकी ने अपने पिता को बताया कि उनके(पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आका) पास न तो खाना है और न ही दवाइयां। उनके पास अगर कुछ है तो केवल हथियार। अमर उजाला ने आतंकी की बातचीत को भी छापी है, जो इस तरह है...

Published: 16 Apr 2020, 4:59 PM IST

पिता को सलाम करते हुए आतंकी ने कहा- हैलो

पिता- कौन बोल रहा है?

आतंकी- अब्बू...मैं शाहिद बोल रहा हूं।

पिता- आज बड़े दिन बाद फोन किया है। सब ठीक तो है?

आतंकी- टाइम नहीं मिलता, आज मिला तो सोचा हाल खबर ले लूं।

पिता- तुम और तुम्हारे साथी ठीक तो हैं?

आतंकी- मैं तो ठीक हूं लेकिन पांच से छह साथी संक्रमित हो चुके हैं। और इनकी (आकाओं) कोशिश है कि जो संक्रमित हैं उन्हें जल्द से जल्द कश्मीर भेजा जाए।

पिता- उन्होंने कोई इंतजाम नहीं रखा क्या तुम लोगों के लिए वहां?

आतंकी- यहां केवल खुदा ही हाफिज है हमारा। न तो खाना है और न ही दवाइयां। उनके पास अगर कुछ है तो केवल हथियार।

पिता- तेरी मां बहुत परेशान है, जब से तू गया है। अपना ध्यान रखना।

पिता- आने का क्या प्लान है।

आतंकी- परेशान मत हो अल्लाह रहम करेगा। मैं भी कोशिश कर रहा हूं कि कोई रास्ता निकले तो मैं भी कश्मीर आऊं। मेरी ओर से सबको सलाम कहना।

Published: 16 Apr 2020, 4:59 PM IST

आतंकी और उसके पिता की यह बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हालांकि इस ऑडियो की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन ऑडियो के वायरल होते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। सूत्रों की मानें तो यह आतंकी दक्षिणी कश्मीर से ताल्लुक रखता है।

Published: 16 Apr 2020, 4:59 PM IST

अमर उजाला के मुताबिक चार अप्रैल को विक्टर फोर्स के जीओसी मेजर जनरल ए. सेनगुप्ता ने कहा था कि जो लोग पहले से संक्रमित हैं या संक्रमित हुए लोगों के संपर्क में रहे हैं, ऐसे लोगों से भी आतंकी जबरन खाना मांग रहे हैं। इतना ही नहीं ऐसे लोगों के संपर्क में भी आतंकी आ रहे हैं। ऐसे हालात में इन आतंकियों के जरिए घाटी में संक्रमण फैल सकता है। जीओसी मेजर जनरल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी आतंकी को पनाह मत दें। साथ ही इलाके में आतंकियों के पाए जाने पर सूचना दें।

Published: 16 Apr 2020, 4:59 PM IST

हालांकि सेना की पूरी कोशिश है कि घाटी में कोरोना वायरस न फैले और इसके लिए आतंकियों को जल्द से जल्द मार गिराने की रणनीति बनाई गई है। जीसीओ के मुताबिक आतंकी एक जगह से दूसरी जगह घूमते रहते हैं। इस वजह से संक्रमण फैलने का खतरा अधिक है। उन्होंने यह भी कहा कि सेना हर समय आवाम की मदद के लिए तैयार है।

Published: 16 Apr 2020, 4:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Apr 2020, 4:59 PM IST