देश

योगी सरकार में मंत्री सत्यदेव पचौरी का असंवेदनशील बयान, कहा, कासगंज हिंसा कोई बड़ी बात नहीं

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कासगंज हिंसा को लेकर असंवेदनशील बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कासगंज में हुई हिंसा एक छोटी घटना है, कोई बड़ी बात नहीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सत्यदेव पचौरी का कासगंज हिंसा को लेकर विवादित बयान

उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस के मौके पर फैली हिंस को लेकर योगी सरकार में मंत्री सत्यदेव पचौरी ने संवेदनहीन बयान दिया है। पचौरी ने कहा कि कासगंज में हुई हिंसा कोई बड़ी बात नहीं है, और ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने हिंसा लेकर प्रशासन को सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि प्रशासन को ध्यान रखना चाहिए की ऐसी घटनाएं ना हों।

Published: undefined

यह कोई पहली बार नहीं है जब योगी सरकार के मंत्रियों ने कासगंज हिंसा को लेकर गैरजिम्मेदाराना बयान दिया है। इससे पहले यूपी के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी ऐसा ही बयान दिया था। उन्होंने कासगंज हिंसा को लेकर कहा था “एक छोटी घटना हुई जिसमें दो लोगों के साथ हादसा हुआ है।” उन्होंने अपील की थी कि इस मामले की कश्मीर से तुलना करके प्रदेश का माहौल न खराब किया जाए।

इससे पहले कासगंज हिंसा पर केंद्रीय गृह मंत्रायल ने योगी सरकार को तबल किया था। हिंसा पर गृह मंत्रालय ने यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी थी, और पूछा था कि कासगंज में हिंसा कैसे हुई और समय रहते इस पर काबू क्यों नहीं पाया गया। जिसके बाद योगी सरकार ने हिंसा पर केंद्र सरकार के गृह विभाग को एक रिपोर्ट सौंपी थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined