देश

जातीय जनगणना पर नहीं, कुर्सी बचाने पर बंद कमरे में हो रही बात, चिराग का नीतीश पर तंज

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने शुक्रवार को जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जातीय जनगणना पर नहीं कुर्सी बचाने पर बात हो रही है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने शुक्रवार को जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जातीय जनगणना पर नहीं कुर्सी बचाने पर बात हो रही है। उन्होंने कहा जातीय जनगणना के लिए आपको कौन रोक रहा है। आप तो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।

Published: undefined

बिहार के जमुई के सांसद चिराग पासवान ने पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जातीय जनगणना की बात कर रहे हैं, लेकिन इन्हें जातिगत जनगणना से कोई लेना देना नहीं है।


Published: undefined

उन्होंने बंद कमरे में दोनो नेताओं की हुई बातचीत पर कटाक्ष करते हुए कहा बिहार में जातिगत जनगणना के लिए बंद कमरे में कौन बात हो रही है। पासवान ने कहा कि जातीय जनगणना के लिए उन्हें कौन रोक रहा है, वे तो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। केंद्र सरकार ने आपको स्पष्ट कर दिया कि वे जातिगत जनगणना नहीं कराने वाले हैं।

Published: undefined

सांसद ने कहा कि सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री देश के प्रधानमंत्री से मुलाकात भी कर चुके हैं, उस समय भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनके साथ थे। अब परेशानी कहां है कि आपको बंद कमरे में बातचीत करने की क्या जरूरत पड़ गई। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना के लिए नहीं, कुर्सी पर बने रहने पर बात हो रही है।

Published: undefined

आरजेडी के साथ जेडीयू के फिर से जाने के संबंध में पूछे जाने पर चिराग ने कहा कि क्यों नहीं हो सकता? सवालिया लहजे में उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में आरजेडी के साथ गठबंधन हुआ, वर्ष 2017 में बीजेपी के साथ आए किसी को खबर लगी थी, इसलिए जातीय जनगणना की बात ही नहीं है। असल मामला है कुर्सी बचाना।

उल्लेखनीय है दो दिन पूर्व तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पहुंचे थे और मुख्यमंत्री से बंद कमरे में बातचीत की थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined