देश

पीएम मोदी और नीतीश ने बिहार को लूटा, अब जनता ने बदलाव का मन बना लिया है: राहुल गांधी

बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण में 94 सीटों के लिए मतदान जारी है। इस बीच, कांगेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण में 94 सीटों के लिए मतदान जारी है। इस बीच, कांगेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि इन दोनों ने मिलकर बिहार को लूटा है। यही कारण है कि बिहार के लेागों ने बदलाव का मन बना लिया है। कटिहार के कोढ़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कोरोना काल की चर्चा करते हुए कहा कि लाखों मजदूर पैदल भूखे-प्यासे ही अपने घर आ रहे थे, लेकिन कोरोना संकट में प्रघानमंत्री मोदी ने मजदूरों की मदद नहीं की। उनकी सरकार थी, लेकिन मजदूरों को छोड़ दिया गया।

Published: 03 Nov 2020, 5:12 PM IST

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जितना हो सका इन मजदूरों की मदद की।
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार ने मिलकर बिहार को लूटा है। ये बात यहां के लोगों ने समझ ली है और बदलाव का संकल्प ले लिया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की जो सरकार बनेगी वह किसी जाति या धर्म, वर्ग की नहीं होगी वह पूरे बिहार की सरकार होगी। गरीबों, मजदूरों की सरकार होगी।

Published: 03 Nov 2020, 5:12 PM IST

राहुल गांधी ने नोटबंदी की भी चर्चा करते हुए कहा कि नोटबंदी के समय कहा गया था कि कालेधन के खिलाफ लड़ाई है। लेकिन आम लोगों को बैंक के सामने खड़ा कर दिया गया।
उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक लोगों को रोजगार नहीं मिला। आज भी यहां के किसानों को अन्य राज्यों में पलायन करना पड़ता है।

Published: 03 Nov 2020, 5:12 PM IST

राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश कुमार ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन जब युवा उनसे नौकरी के बारे में पूछते हैं तो उनको वो गाली देते हैं। नीतीश कुमार को ये बोलना चाहिए कि वो रोजगार देने में नाकाम रहे। देश में जहां भी कांग्रेस की सरकार है वहां किसानों, गरीबों और रोजगार को लेकर काम होता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 03 Nov 2020, 5:12 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Nov 2020, 5:12 PM IST