देश

देश में नहीं है लोकतंत्र, अगर मोहन भागवत भी पीएम मोदी के खिलाफ खड़े हुए तो वो भी आतंकी कहलाएंगे: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने इस मौके पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 'भारत में अब लोकतंत्र नहीं रह गया है, यह अब केवल कल्पनाओं में रह गया है।'

फोटो : @INCIndia
फोटो : @INCIndia 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन जाकर मुलाकात की। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। राहुल गांधी बोले कि राष्ट्रपति से हमने कहा है कि इन कानूनों से किसानों को नुकसान होने वाला है, देश को दिख रहा है कि किसान कानून के खिलाफ खड़ा है। मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि किसान हटेगा नहीं, जबतक कानून वापस नहीं होगा तबतक कोई वापस नहीं जाएगा।

Published: 24 Dec 2020, 1:01 PM IST

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार संसद का संयुक्त सत्र बुलाए और इन कानूनों को तुरंत वापस लें। राहुल ने कहा कि आज किसान दुख और दर्द में हैं, कुछ किसानों की मौत भी हुई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं एडवांस में चीज बोल देता हूं, मैंने कोरोना के बारे में बोला था कि नुकसान होने जा रहा है। उस समय किसी ने बात नहीं सुनी। आज मैं फिर से बोल रहा हूं किसान, मज़दूर के सामने कोई भी शक्ति खड़ी नहीं हो सकती। अगर आज ये कानून वापस नहीं लिए गए, तो सिर्फ किसी पार्टी नहीं बल्कि देश को नुकसान होने वाला है।

Published: 24 Dec 2020, 1:01 PM IST

राहुल गांधी ने इस मौके पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 'भारत में अब लोकतंत्र नहीं रह गया है, अगर आपको लगता है कि यह है, तो यह अब बस आपकी कल्पनाओं में रह गया है।'

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी का एक ही लक्ष्य है, ये लोग अपने अमीर कारोबारियों का साथ दे रहे हैं। जो भी नरेंद्र मोदी के खिलाफ खड़े होते हैं, वो उनके लिए ऐसा बोलते हैं। अगर कल को मोहन भागवत भी पीएम मोदी के खिलाफ खड़े होंगे तो ये बोलेंगे कि वो भी आतंकवादी हैं।

Published: 24 Dec 2020, 1:01 PM IST

राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने भारत की हज़ारों किलोमीटर जमीन छीन ली है, PM उनके बारे में क्यों नहीं कहते? एक तरफ आप सिस्टम को तोड़ रहे हो, किसान,मज़दूर को मार रहे हो और बाहर से ताकतें देख रही हैं, कह रही हैं कि नरेंद्र मोदी हिन्दुस्तान को कमजोर कर रहा है, हमारे लिए अच्छे अवसर बनने जा रहे हैं।

Published: 24 Dec 2020, 1:01 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Dec 2020, 1:01 PM IST