देश

रायबरेली हादसा : दो और लोगों की मौत, घायलों से मिले राहुल गांधी

रायबरेली हादसे में दो और लोगों की मौत हो गई है। इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली पहुंचकर अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। उन्होंने घायलों को हर संभव मदद देने की बात कही है।

फोटो : INC Media Cell
फोटो : INC Media Cell रायबरेली जिला अस्पताल में घायलों का हाल जानने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली में ऊंचाहार हादसे में घायल लोगों स जिला अस्पताल में मुलाकात की। इस हादसे कम से कम 100 लोगों के जख्मी हुए हैं और दो दर्जन की मौत हुई है। हादसा कल दोपहर बाद हुआ था।

Published: 02 Nov 2017, 1:56 PM IST

इस मौके पर राहुल ने कहा कि कांग्रेस और रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी ने एनटीपीसी में हुए हादसे पर गहरा दुख जताया है। वह पीड़ित परिवारों के दुख में उनके साथ हैं और उनके हर दुख में मदद के लिए तत्पर हैं।

Published: 02 Nov 2017, 1:56 PM IST

इधर, एनटीपीसी प्रबंधन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इसमें घटना के कारणों का पता लगाया जाएगा। यह जानकारी एनटीपीसी के अतिरिक्त महाप्रबंधक (मीडिया एंड कम्युनिकेशन) राजेश मल्होत्रा ने दी। उन्होंने बताया कि एनटीपीसी ने घटना के तत्काल बाद राहत व बचाव कार्य के लिए जिला प्रशासन के साथ मिलकर हर जरूरी कदम उठाए हैं। एनटीपीसी प्रबंधन इस घटना के पीड़ितों व उनके परिवार के साथ खड़ा है।

राहुल गांधी ने इस घटना की न्यायिक जांच की भी मांग की है।

Published: 02 Nov 2017, 1:56 PM IST

इस बीच केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने भी एनटीपीसी का दौरा किया। उन्होंने हादसे के मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके अलावा गंभीर रूप से घायल लोगों को 10 लाख, कम घायल लोगों को 2 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। आर के सिंह से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मुलाकात की।

Published: 02 Nov 2017, 1:56 PM IST

यह भी पढ़ें : रायबरेली में एनटीपीसी प्लांट का बॉयलर फटने से दो दर्जन की मौत, 70 जख्मी: क्या जीएम की महत्वाकांक्षा से हुआ हादसा?

गौरतलब है कि बुधवार को ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी की 500 मेगावाट की छठी इकाई में बॉयलर की राख वाली पाइप अचानक फट गई। इस हादसे की चपेट में सौ से अधिक कर्मचारी आ गए। घटना के बाद दर्जन भर घायल लोगों को जिला अस्पताल और शहर के एक निजी अस्पताल में भेजा गया। कुछ घायलों को एनटीपीसी के अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है।

Published: 02 Nov 2017, 1:56 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Nov 2017, 1:56 PM IST