देश

मॉब लिंचिंग: राजनाथ के बयान से खफा शशि थरूर बोले, ये कोई गेम नहीं जो एक-दूसरे पर डाल रहे हैं जिम्मेदारी

मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान से असंतुष्ट कांग्रेस सदस्यों ने हंगामा किया और सदन से वॉकआउट कर गए। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि ये पिंग पोंग गेम नहीं है जो केंद्र और राज्य एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया लोकसभा में मॉब लिंचिंग पर राजनाथ के बयान पर बरसे शशि थरूर

देश में लगातार हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने की जिम्मेदारी राज्य सरकारों पर डालने वाले गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने सदन में हंगामा किया। गृहमंत्री के बयान से नाराज कांग्रेस सदस्यों ने बाद में सदन से वाकआउट कर दिया। राजनाथ के बयान पर नाराजगी दिखाते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि मॉब लिंचिंग पर गृह मंत्री का जवाब संतोषजनक नहीं है, इसीलिए हमने सदन से वाकआऊट किया। उन्होंने कहा, ये पिंग पोंग गेम नहीं है कि केंद्र और राज्य सरकारें एक-दूसरे के ऊपर जिम्मेदारी डालती रहें।

Published: undefined

इससे पहले देश भर में भीड़ द्वारा हो रही हत्याओं पर लोकसभा में बयान देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि वे सरकार की तरफ से लिंचिंग की घटना की भर्त्सना और आलोचना करते हैं। उन्होंने कहा, “ये सच है कि मॉब लिंचिंग हो रही है, लेकिन लिंचिंग की घटनाएं पहले भी होती रही हैं। इनमें कई लोगों की जानें भी गई हैं, जो सरकार के लिए चिंता का विषय हैं।” गृह मंत्री ने इस पर लगाम लगाने की जिम्मेदारी राज्य सरकारों पर डालते हुए कहा कि ये घटनाएं अफवाहों और संदेह की वजह से होती हैं और राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है कि ऐसी घटनाओं के खिलाफ वे कार्रवाई करें। गृहमंत्री ने अपने बयान में मॉब लिंचिंग के लिए फेक न्यूज और सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों को भी जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इन घटनाओं पर गृह मंत्रालय राज्य सरकारों को 2016 और जुलाई 2018 में एडवाइजरी जारी कर चुकी है और मुख्यमंत्रियों को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

Published: undefined

बता दें कि, देश भर से सामने आ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर चिंता जताते हुए कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया था और सरकार से चर्चा की मांग की थी। जिस पर गुरुवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जवाब दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप