देश

केरल विधानसभा के स्पीकर ने कुर्सी संभालने के बाद बनाए काफी पैसे, कांग्रेस का पी. श्रीरामकृष्णन पर हमला

केरल में कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन पर हमला बोलते हुए कहा कि 2016 में कुर्सी संभालने के बाद से ही उन्होंने काफी पैसा जमा कर लिया है।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

केरल में कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन पर हमला बोलते हुए कहा कि 2016 में कुर्सी संभालने के बाद से ही उन्होंने काफी पैसा जमा कर लिया है। श्रीरामकृष्णन पर पहले से ही सोने की तस्करी मामले में आरोपी स्वप्न सुरेश के करीबी होने का आरोप है। मीडिया से बात करते हुए, नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला ने कहा कि केरल विधानसभा के निर्माण की कुल लागत (तब नब्बे के दशक के मध्य में) 76 करोड़ रुपये थी।

Published: 10 Dec 2020, 2:14 PM IST

चेन्निथला ने कहा, श्रीरामकृष्णन ने 2016 में अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। अब तक उन्होंने 100 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जिसमें ताजा निर्माण, कार्यक्रम आयोजित करना, आदि शामिल हैं। यह पैसों की भारी बबार्दी है, तब जब केरल वित्तीय संकट के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है।

Published: 10 Dec 2020, 2:14 PM IST

लोकतंत्र में अध्यक्ष का पद पवित्र होता है और उन्होंने इसको तवज्जो नहीं दी है। केरल विधानसभा के इतिहास में ये सबसे विवादित स्पीकर हैं। इतना विवादित कोई नहीं रहा। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को अपनी चुप्पी तोड़नी होगी।

Published: 10 Dec 2020, 2:14 PM IST

चेन्निथला ने कहा, विधानसभा के निर्माण का ढेर सारा काम उरलुंगल श्रम अनुबंध सहकारी समिति को सौंप दिया गया है, जो कि नियमों का उल्लंघन है। स्पीकर ने इसे बहुत बड़ी रकम दी है। इससे पहले राज्य के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री वी.के. अब्राहम कुन्जू इसी मामले में जेल में हैं। स्पीकर द्वारा सभी प्राथमिक मानदंडों का उल्लंघन किया गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 10 Dec 2020, 2:14 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Dec 2020, 2:14 PM IST