देश

अमित शाह के अहमदाबाद दौरे को लेकर पुलिस का अजीब फरमान, लोगों से खिड़कियां, दरवाजे बंद रखने को कहा गया, जानें क्यों

अहमदाबाद के वेजलपुर इलाके में पुलिस ने रविवार को वहां रहने वाले लोगों से कहा कि वे एक सामुदायिक हॉल के सामने अपनी खिड़कियां और दरवाजे बंद कर लें, जिसका उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अहमदाबाद के वेजलपुर इलाके में पुलिस ने रविवार को वहां रहने वाले लोगों से कहा कि वे एक सामुदायिक हॉल के सामने अपनी खिड़कियां और दरवाजे बंद कर लें, जिसका उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए वेजलपुर थाना पुलिस निरीक्षक एल.डी. ओडेड्रा ने स्वामीनारायण स्वाति सोसाइटी और वेजलपुर सामुदायिक हॉल के आसपास के अन्य समाजों के निवासियों से अपनी खिड़कियां और दरवाजे बंद करने का अनुरोध किया था।

Published: undefined

ओडेड्रा ने निवासियों से पत्र के हवाले से कहा "जैसा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वेजलपुर सामुदायिक हॉल का उद्घाटन करने के लिए यहां पहुंच रहे हैं और चूंकि गणमान्य व्यक्ति को जैड प्लस सुरक्षा के साथ सुरक्षित किया जाता है, इसलिए हम सभी निवासियों से अनुरोध करते हैं कि वे रविवार को 10 से दोपहर 1 बजे तक से हॉल के सामने अपनी खिड़कियां और दरवाजे बंद कर दें। "

Published: undefined

ओडेड्रा ने आईएएनएस को बताया, "यह सिर्फ एक अनुरोध है, यह एक आदेश नहीं है। हमने निगरानी को आसान बनाने के लिए हमने नागरिकों से अनुरोध किया है। अगर हॉल के सामने खिड़कियां और दरवाजे बंद हैं, तो हमारे पास सुरक्षा के लिए निगरानी के लिए कम क्षेत्र होंगे, यही उद्देश्य था और कुछ नहीं।"

Published: undefined

यह पूछे जाने पर कि क्या इस पत्र के संबंध में उन्हें कोई निर्देश जारी किया गया है, उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया गया है। ये अनुरोध विशुद्ध रूप से मेरी तरफ से हैं।"

केंद्रीय गृह मंत्री कई समारोह और उद्घाटन करने के लिए अपने गृह राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। शाह भारतीय रेलवे के विभिन्न कार्यों, वेजलपुर कम्युनिटी हॉल और एक पार्टी प्लॉट का उद्घाटन करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined