देश

एसएससी घोटाला: सरकार के खिलाफ अभ्यर्थियों का हल्ला-बोल, संसद मार्ग पर जमा हुए देशभर के छात्र

एसएससी अभ्यर्थियों की मांग है कि पिछले 1 साल में एसएससी द्वारा आयोजित सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की जांच सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में की जाए और केंद्रीय कार्मिक राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह इस्तीफा दें।

फोटो: नवजीवन
फोटो: नवजीवन दिल्ली के संसद मार्ग पर प्रदर्शन करते छात्र

कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ बड़ी संख्या में देशभर से आए एसएससी परीक्षा के अभ्यर्थी दिल्ली के संसद मार्ग पर जमा हुए हैं। अभ्यर्थी इस मामले में निष्पक्ष जांच के साथ दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इनका कहना है कि आयोग ने जांच का भरोसा तो दिया था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Published: undefined

फोटो: नवजीवन

अभ्यर्थियों की मांग है कि पिछले 1 साल में एसएससी द्वारा आयोजित सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की जांच सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में की जाए और केंद्रीय कार्मिक राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह इस्तीफा दें।इनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जातीं, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। अभ्यर्थियों को जवाहरलाल नेहरू और दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी समर्थन दिया है। दोनों विश्विद्यालयों से छात्र इस प्रदर्शन में शामिल हुए हैं।

Published: undefined

फोटो: नवजीवन

पूरा मामला क्या है:

पूरे देश में 17 से 21 फरवरी तक एसएससी के सीजीएल टायर टू की परीक्षा का आयोजन हुआ था, जिसमें करीब 2 लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था। अभ्यर्थियों का आरोप है कि देशभर में एसएससी परीक्षा आयोजित होने से पहले ही प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर आ गया था। इसके बाद नाराज अभ्यर्थी बीते 27 फरवरी को एसएससी कार्यालय के बाहर जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए थे। मामले को बढ़ता देख 4 फरवरी को कर्मचारी चयन आयोग ने पूरे मामले की जांच की बात कही। साथ ही आयोग के तरफ से सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश किए जाने की बात भी कही गई। बयान में कहा गया था कि आयोग ने 21 फरवरी को हुई परीक्षा के प्रश्नपत्र-1 के प्रश्न लीक होने से जुड़े आरोपों की सीबीआई जांच की सिफारिश कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग से करने पर सहमति जताई है। अभ्यर्थियों का ओरप है कि अब तक इस मामले में कुछ नहीं हुआ है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined