देश

चीनी आक्रमण पर शशि थरूर ने मोदी सरकार पर कसा तंज, बोले: संसद में सवाल पूछने तक की नहीं अनुमति

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने फ्रीडम स्ट्रगल एंड बियोंड किताब विमोचन कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली की तुलना की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने राजधानी दिल्ली में फ्रीडम स्ट्रगल एंड बियोंड किताब विमोचन कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली की तुलना की है।

Published: undefined

कांग्रेस लोक सभा सांसद और वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा, 1962 में जब चीन के साथ युद्ध चल रहा था उस दौर में प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने संसद का सत्र बुलाया और संसद में उस पर चर्चा हुई, लेकिन आज चीन को लेकर खासकर गलवान घाटी में जो कुछ हुआ उसको लेकर संसद में सवाल पूछने तक की अनुमति नहीं दी जा रही है।

Published: undefined

चीनी आक्रमण को लेकर हमारे लोकसभा या राज्यसभा में कोई चर्चा नहीं हुई 20 जवान भारत के शहीद हुए इसके बावजूद भी सदन में कोई चर्चा नहीं हुई।

Published: undefined

इसके साथ ही थरूर ने लोकतंत्र, लोकतांत्रिक संस्था और विचार रखने की आजादी को लेकर दोनों प्रधानमंत्री के कार्यशैली और विचारधारा की भी तुलना की है। उन्होंने कहा हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशी संसद में भारतीय संसद के मुकाबले ज्यादा भाषण दिए हैं जो नेहरू के बिल्कुल विपरीत है। नेहरू के अनुसार लोकतंत्र का मतलब देश की संस्थाओं को महत्व देना हुआ करता था।

फ्रीडम स्ट्रगल एंड बियोंड किताब को प्रवीण डावर द्वारा लिखी गई है।


आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined