देश

कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ रही है, इस देश ने जारी की चेतावनी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि हम अब एक दूसरी लहर को देख रहे हैं। स्पष्ट रूप से हम हर चीज की समीक्षा करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह अपरिहार्य है कि कोरोना वायरस देश को फिर से प्रभावित करेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि देश में कोविड -19 की दूसरी लहर आने वाली है और उनकी सरकार को संक्रमण को कम करने के लिए उपायों को तेजी से अमल में लाने की आवश्कता हो सकती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जॉनसन ने कहा, "हम अब एक दूसरी लहर को देख रहे हैं। स्पष्ट रूप से हम हर चीज की समीक्षा करने जा रहे हैं।" उन्होंने कहा कि यह अपरिहार्य है कि कोरोना वायरस देश को फिर से प्रभावित करेगा।

Published: 19 Sep 2020, 10:06 AM IST

ऑक्सफोर्ड के पास वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग इनोवेशन सेंटर निर्माण स्थल की यात्रा के दौरान, जॉनसन ने पत्रकारों से कहा, "जाहिर है, हम महामारी के प्रसार पर नजर बनाए हुए हैं क्योंकि यह पिछले कुछ दिनों में और विकसित हुआ है और इस बात को लेकर कोई सवाल नहीं उठता। जैसा कि मैं कई हफ्तों से कहता रहा हूं कि हम अब एक दूसरी लहर को आते हुए देख रहे हैं।"

Published: 19 Sep 2020, 10:06 AM IST

ब्रिटेन में कोरोनो वायरस के मामलों की संख्या में शुक्रवार को 4,322 की वृद्धि हुई, और 27 और मौतें हुईं। आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि देश में कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या 385,936 पहुंच चुकी है जबकि 41,732 लोग इस बीमारी से दम तोड़ चुके हैं।

Published: 19 Sep 2020, 10:06 AM IST

गौरतलब है कि विश्व भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तीन करोड़ के पार हो चुके हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा संकलित आंकड़ों से यह जानकारी सामने आई है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, वैश्विक कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 30 मिलियन यानी की 3 करोड़ का आंकड़े को पार कर गई है। इसके अलावा शुक्रवार तक कोरोना वायरस के कारण 9 लाख 44 हजार लोगों की मौतें हो गई हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस का कहर: 'मुश्किल होंगी' आने वाली सर्दियां, भारत के लिए सबसे ज्यादा चिंता

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 19 Sep 2020, 10:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Sep 2020, 10:06 AM IST