देश

'कांग्रेस की वापसी की उम्मीद जगाते हैं ये आंकड़े', विधानसभा चुनाव नतीजों पर जयराम रमेश

कांग्रेस का मानना है कि विधानसभा चुनाव में उन्‍हें हार जरूर मिली है, लेकिन जनता का साथ उनसे छूटा नहीं है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश
कांग्रेस नेता जयराम रमेश फोटो: IANS

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के मुताबिक नहीं रहे। हालांकि तेलंगना में पार्टी को बड़ी जीत मिली है। वहीं परिणाम के एक दिन बाद सोमवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, लेकिन पार्टी का वोट शेयर काफी हद तक ठीक रहा। बीजेपी और इसलिए पुनरुत्थान का एक कारण।

Published: undefined

एक्स पर एक पोस्ट में, पार्टी के संचार प्रभारी रमेश ने कहा, "यह सच है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक और हमारी उम्मीदों से काफी नीचे था। लेकिन वोट शेयर के मामले में कांग्रेस, बीजेपी से बहुत पीछे नहीं है, यही आशा और पुनरुद्धार का कारण है।"

Published: undefined

छत्तीसगढ़ के वोट शेयर साझा करते हुए रमेश ने कहा कि बीजेपी को 46.3 फीसदी वोट शेयर मिले, जबकि कांग्रेस को 42.2 फीसदी वोट शेयर मिले। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को 48.6 फीसदी वोट शेयर मिला, जबकि कांग्रेस को 40.4 फीसदी वोट शेयर मिला।

Published: undefined

कांग्रेस नेता ने कहा, राजस्थान में बीजेपी को 41.7 फीसदी वोट मिले जबकि देश की सबसे पुरानी पार्टी को 39.5 फीसदी वोट मिले।

Published: undefined

इससे पहले जयराम रमेश ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी की हार के बाद रविवार को कहा कि वर्ष 2003 में भी उनके दल को इसी तरह हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन 2004 के लोकसभा चुनाव में वह केंद्र में सरकार बनाने में सफल रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विश्वास, धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी करेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined