देश

यूपी चुनाव: 'हारती हुई BJP की हताशा भरी साज़िश', अखिलेश का आरोप, दिल्ली में रोका गया हेलिकॉप्टर

अखिलेश यादव के एक ट्वीट ने यूपी में सियासी घमासान मचा दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उनका हेलिकॉप्टर दिल्ली से उड़ने नहीं दिया गया, हालांकि थोड़ी देर बाद जानकारी मिली कि इजाजत दे दी गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता लोगों से मिल रहे हैं, ऐसे में शुक्रवार को अखिलेश यादव के एक ट्वीट ने सियासी घमासान मचा दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उनका हेलिकॉप्टर दिल्ली से उड़ने नहीं दिया गया, हालांकि थोड़ी देर बाद जानकारी मिली कि इजाजत दे दी गई।

Published: 28 Jan 2022, 4:50 PM IST

अखिलेश यादव ने पहले ट्वीट किया था, मेरे हेलिकॉप्टर को अभी भी बिना किसी कारण बताए दिल्ली में रोककर रखा गया है और मुज़फ्फरनगर नहीं जाने दिया जा रहा है। जबकि भाजपा के एक शीर्ष नेता अभी यहां से उड़े हैं। हारती हुई भाजपा की ये हताशा भरी साजि़श है। जनता सब समझ रही है।

Published: 28 Jan 2022, 4:50 PM IST

जानकारी के अनुसार, उन्हें दिल्ली में करीब 1 घंटे से अधिक खड़ा रखा गया और हेलिकॉप्टर को उड़ने नहीं दिया गया। इसके कुछ देर बाद अखिलेश यादव ने फिर एक ट्वीट किया और कहा कि, सत्ता का दुरूपयोग हारते हुए लोगों की निशानी है। समाजवादी संघर्ष के इतिहास में ये दिन भी दर्ज होगा। हम जीत की ऐतिहासिक उड़ान भरने जा रहे हैं।

Published: 28 Jan 2022, 4:50 PM IST

दरअसल अखिलेश यादव मुजफ्फरनगर में जयंत चौधरी के साथ मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं और इसलिए वह हेलीकॉप्टर से वहां जा रहे थे।

Published: 28 Jan 2022, 4:50 PM IST

बता दें कि पांच राज्यों-उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर- में 10 फरवरी से चुनाव शुरू होंगे। यूपी में कुल 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होगा। इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोटिंग होगी। 10 मार्च को नतीजे आएंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 28 Jan 2022, 4:50 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Jan 2022, 4:50 PM IST