देश

पुलवामा हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, कहा- कुछ बड़ा करने जा रहा भारत, हालात बेहद खतरनाक

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि लगता है भारत बहुत कड़ा करने की सोच रहा है। ट्रंप ने कहा कि, “भारत कुछ सख्त कदम उठाने पर विचार कर रहा है, भारत कुछ दिन पहले ही अपने 50 लोगों को खोया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कायम है। दुनिया को कई दशों ने इस पर चिंता जताई है। अमेरिकी राषट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस स्थिति को बेहत ही खतरनाक बताया है। अमेरिकी राष्ट्रपति की राय में भारत कुछ बड़ा करने वाला है।

वाशिंगटन में पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि इस समय भारत पाकिस्तान के बीच बेहद खतरनाक चीज चल रही है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, "फिलहाल भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद तनाव है। यह एक बहुत ही खतरनाक स्थिति है। हम लोग चाहेंगे कि ये बंद हो, कुछ ही दिन पहले कई लोग मारे गए थे।"

Published: undefined

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि लगता है भारत बहुत कड़ा करने की सोच रहा है। ट्रंप ने कहा कि, “भारत कुछ सख्त कदम उठाने पर विचार कर रहा है, भारत कुछ दिन पहले ही अपने 50 लोगों को खोया है। अभी कश्मीर में जो कुछ भी हुआ है, उसकी वजह से भारत और पाकिस्तान बहेत ही नाजुक मोड़ पर खड़े हैं। ये खतरना है।”

Published: undefined

मीडिया से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर अमेरिकी मदद का गलत फायदा उठाने का आरोप भी लगाया है। इतना ही नहीं ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.3 बिलियन डॉलर की मदद भी तत्काल प्रभाव से रोक दी है।

Published: undefined

पुलवामा हमले के खिलाफ भारत ही नहीं दूसरे देशों में भी प्रदर्शन हो रहे हैं। अमेरिका के न्यूजर्सी और न्यूयॉर्क में भी भारतीय मूल के लोगों ने इस आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी मांग की।

Published: undefined

बता दें कि 14 फरवरी (शुक्रवार) को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में हमारे 40 जवान शहीद हुए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। जैश-ए-मोहम्मद का सरगना आतंकी मौलाना मसूद अजरह है जो पाकिस्तान के बहावलपुर में रहता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined