देश

वीडियो: मोदी बनाम मोदी होगा 2024 लोकसभा चुनाव, विपक्ष का PM उम्मीदवार होने न होने से नहीं पड़ेगा कोई फर्क- सिब्बल

कपिल सिब्बल ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव मोदी बनाम मोदी होगा। जनता 10 साल पहले वादा करने वाले मोदी और आज के मोदी ने क्या किया इसका आकलन करेगी और इस आधार पर मतदान होगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने बुधवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 10 साल पहले मोदी सरकार द्वारा किए गए एक भी वादे को पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव मोदी बनाम मोदी होगा। जनता 10 साल पहले वादा करने वाले मोदी और आज के मोदी ने क्या किया इसका आकलन करेगी और इस आधार पर मतदान होगा।

Published: undefined

कपिल सिब्बल ने कहा, "अगर आप एक अर्थशास्त्री का इंटरव्यू पढ़ें तो वह कहती हैं कि 2024 का चुनाव मोदी बनाम मोदी होगा। पीएम मोदी ने 10 साल में जो किया, उसकी आलोचना जनता करेगी। जनता हकीकत जानती है। महंगाई ज्यादा है, मिडिल क्लास को भी अब लगने लगा है कि इस महंगाई में हम कैसे अपना जीवन यापन करेंगे।“

Published: undefined

सिब्बल ने कहा आगे कहा, “वे (बीजेपी) जो बड़े-बड़े दावे करते हैं, उनका कोई नतीजा नहीं निकलता। यहां तक की बीजेपी के लोग भी नाराज हैं, लेकिन सामने कुछ नहीं बोलते। विपक्षी भी सोच रहा है कि अगर 2024 में मोदी को हराया नहीं गया तो हो सकता है कि 2024 के बाद चुनाव नहीं हो। संविधान में भी बदलाव की कोशिश हो रही है। “

Published: undefined

उन्होंने कहा कि, “जो ऐसी स्थिति बन रही है उसमें (INDIA गठबंधन का) पीएम उम्मीदवार है या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मुद्दा वही होगा कि पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल में क्या-क्या किया?" सिब्बल ने कहा कि देश में जो अराजकता बढ़ रही है, सांप्रदायिक तनाव बढ़ रहा है, देश में जो हिंसा का माहौल बन गया है। इन्हीं मुद्दों पर 2024 का चुनाव लड़ा जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined