देश

कोरोना वायरस के कहर को कम करने के लिए यूपी के गांवों में महिलाएं कर रहीं 'कोरोना माई' की पूजा

वाराणसी और कुशीनगर के गांवों में महिलाएं अब कोरोना वायरस के खिलाफ अपने रोष को कम करने और लोगों को मरने से बचाने के लिए 'कोरोना माई' की पूजा करने लगी हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

वाराणसी और कुशीनगर के गांवों में महिलाएं अब कोरोना वायरस के खिलाफ अपने रोष को कम करने और लोगों को मरने से बचाने के लिए 'कोरोना माई' की पूजा करने लगी हैं। कुशीनगर जिले में रविवार को महिलाएं 'कोरोना माई' की पूजा करने के लिए कतार में लगी दिखीं।

Published: undefined

वाराणसी में घाटों पर सामूहिक रूप से महिलाएं पूजा-अर्चना करने और कोरोना माई को खुश करने के लिए जुट रही हैं। कुशीनगर की सुरीली देवी ने कहा कि वे 21 दिनों तक कोरोना माई को खुश करने के लिए प्रार्थना करेंगी और उन्हें विश्वास था कि इससे महामारी कम हो जाएगी।

Published: undefined

यह पूछे जाने पर कि घातक वायरस की जांच के लिए उन्हें यह आध्यात्मिक तरीका किसने सुझाया, उन्होंने कहा, "कई पंडितों ने कहा है कि हमें कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए।" उन्होंने कहा कि सभी को विश्वास था कि दुआ काम करेगी और उनके गांवों से कोरोना दूर हो जाएगा।

Published: undefined

पूजा करने के लिए घंटों कतार में लगीं महिलाएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रही हैं।
एक अन्य भक्त ईश्वरी ने कहा, "जब हम कोरोना माई की प्रार्थना कर रहे हैं, तो किसी और चीज की जरूरत नहीं है। 'कोरोना माई' हमें आशीर्वाद देंगी और लोगों को ठीक करेंगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined